Move to Jagran APP

अब उपभोक्ताओं को लूटने वाले अफसरों और अभियंताओं की बिजली विभाग में जरूरत नहीं : ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा

लखनऊ ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने दौरे के दौरान कहा कि चैंबरों में बैठकर वीसी करने वाले अफसर बाहर निकलर देखें कि दिए गए निर्देश जमीनी स्‍तर पर कितना लागू हो रहे हैं। एमडी को दिए निर्देश ऊर्जा मंत्री बोले- उपभोक्ताओं को सही बिल मिले।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Mon, 11 Jan 2021 10:16 PM (IST)Updated: Tue, 12 Jan 2021 08:41 AM (IST)
अब उपभोक्ताओं को लूटने वाले अफसरों और अभियंताओं की बिजली विभाग में जरूरत नहीं : ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा
लखनऊ के गोमती नगर के मंत्री आवास उपकेंद्र का ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने किया दौरा।

लखनऊ, जेएनएन। उपभोक्ताओं को लूटने वाले अफसर और अभियंताओं की बिजली विभाग में जरूरत नहीं है। उपभोक्ताओं का उत्पीड़न किसी भी कीमत पर बर्दाशत नहीं किया जाएगा। यही नहीं चैंबरों में बैठकर वीसी (वीडियो कांफ्रेंसिंग) करने वाले अफसर उपकेंद्रों का दौरा करें। देखें, जो वह जो निर्देश देते हैं, वो जमीनी स्‍तर पर कितना लागू हो रहे हैं। ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने गोमती नगर के मंत्री आवास उपकेंद्र का निरीक्षण करने के दौरान यह बातें कहीं।

loksabha election banner

मंत्री ने प्रबंध निदेशक मध्यांचल सूर्य पाल गंगवार को 20 जनवरी तक सभी सर्किल में डाउनलोडिंग बिल ठीक करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि 21 जनवरी को वह किसी भी सर्किल के उपकेंद्र का दौरा करेंगे। इसलिए  अभियंताओं के साथ बैठक करके दिए गए निर्देशों से अवगत कराएं। बिङ्क्षलग व्यवस्था को लेकर अधीक्षण अभियंता अजय मिश्रा से जवाब-तलब भी किया।

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि 11 जनवरी तक पचास फीसद बिलिंग हो जानी चाहिए। अधीक्षण अभियंता अजय मिश्रा ने चालीस फीसद बिलिंग होने की बात कही, इस पर ऊर्जा मंत्री ने कहा कि 21 जनवरी तक बिलिंग पूरी खत्म हो जानी चाहिए। वहीं रजिस्टर देखते हुए शटडाउन देखने की बात कही और गर्मियों में कौन से फीडर की खराब पोजिशन रही, उसकी जानकारी ली। 

गर्मियों से पहले ठीक कर लें फीडर

ऊर्जा मंत्री ने एक बार फिर दोहराया कि गर्मी से पहले उपकेंद्रों पर व्यवस्था ठीक कर ली जाए। उन्होंने कहा कि नो ट्रिपिंग के लिए की गई व्यवस्था से संतुष्ट नहीं हैं। निरीक्षण के दौरान सर्किल में कितने मीटर रीडर किस क्षेत्र में बिलिंग कर रहे हैं और कितनी हुई है, उसकी समग्र रिपोर्ट भी मांगी है। 

भ्रष्टाचार की जांच एसटीएफ करेगी

ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि बिजली विभाग में भ्रष्टाचार की जांच एसटीएफ से कराने की सिफारिश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से की है। विभाग में उत्पीड़न व लूट करने की छूट किसी को भी नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.