Move to Jagran APP

चीफ साहब...! क्या मंत्री चेक करेंगे रिकार्ड, बकाया जमा न होने पर भड़के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा

ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा उस समय ज्यादा नाराज हो गए जब वह बंगला बाजार स्थित उपकेंद्र का दौरा करने निकले थे। अधिशासी अभियंता एसडीओ व जेई को जमकर लगाई फटकार। बंगला बाजार उपकेंद्र को नो ट्रिपिंग जाेन बनाने की घोषणा।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Wed, 04 Nov 2020 03:34 PM (IST)Updated: Wed, 04 Nov 2020 06:13 PM (IST)
चीफ साहब...! क्या मंत्री चेक करेंगे रिकार्ड, बकाया जमा न होने पर भड़के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा
साइकिल चलाकर ऊर्जा मंत्री पहुंचे बकाएदारों के घर। मंत्री व एमडी मध्यांचल को बकाएदारों ने सौंपा बकाए का चेक।

लखनऊ, जेएनएन। ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा उस समय ज्यादा नाराज हो गए, जब वह बंगला बाजार स्थित उपकेंद्र का दौरा करने निकले थे। सारे फीडर चेक करने के बाद अभियंताओं से कहा कि बंगला बाजार को नो ट्रिपिंग जोन बिजली घर बनाया जाए। उन्होंने रिकार्ड देखते हुए कहा कि अधिशासी अभियंता से बकाएदारों की सूची मांगी। इनमें 5,474 बकाएदार थे। मंत्री ने पूछा कि आखिर आप कितने घरों में जा जाकर संपर्क कर चुके हैं, इस पर अधिशासी अभियंता भारत सिंह गोलमोल जवाब देने लगे। इस पर मंत्री ने जमकर फटकार लगाई। वहीं एसडीओ और अवर अभियंता भी संतोष जनक जवाब नहीं दे सके। इस पर नाराज मंत्री ने कहा कि क्या ऊर्जा मंत्री रिकार्ड चेक करेंगे चीफ साहब। चेतावनी देते हुए कहा कि ऐसे काम करते हैं आप अपने घर में भी, सुधार जाए, क्योंकि जहां आप काम करते हैं, उसी से आपका परिवार चलता है। निर्देश दिए घर-घर जाइए और बिल जमा करने के लिए लोगों को प्रेरित करे।

loksabha election banner

ऊर्जा मंत्री ने खजाना फीडर, साई फीडर, बंगला बाजार, महाराणा, अन्नपूर्णा, पकरी फीडरों की रिपोर्ट ली। लॉस के बारे में एसडीओ ने बताया कि 16 फीसद लॉस है, इस पर मंत्री ने इसे सिंगल डिजिट में लाने के निर्देश दिए। वहीं अधिशासी अभियंता भारत सिंह व अन्य अभियंताओं से बार-बार प्रश्न पूछे जाने के बाद भी जब जवाब संतोष जनक नहीं मिला तो उन्होंने अभियंताओं से कहा क्या मैं फारसी बोल रहा हूं, जो आप लोग समझते नहीं है। मंत्री ने पूरी आडिट करके पूरी रिपोर्ट एमडी मध्यांचल सूर्य पाल गंगवार से मांगी है। उन्होंने आशियाना उपकेंद्र का भी दौरा किया। उधर ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि अक्टूबर माह में 1302 करोड़ का एरियर आया है, यह टीम वर्क का नतीजा है। उन्होंने कहा कि कनेक्शन काटने से पहले उपभोक्ता के घर अभियंता जाएंगे और बिल जमा करने का अनुरोध करेंगे।

एसडीओ जेई कार से चले, मंत्री ने चलाई साइकिल

वायु प्रदूषण को कम करने के लिए ऊर्जा मंत्री शक्ति भवन से उपकेंद्र तक अपने काफिले के साथ गाड़ियों से बंगला बाजार पहुंचे थे। यहां पहले से इंतजाम करके साइकिलें मंगवाई गई थी। ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा, एमडी एसपी गंगवार, चीफ सिस गोमती मधुकर और अधीक्षण अभियंता ने साइकिल चलाते रहे, लेकिन एसडीओ, जेई, विजिलेंस के सीओ अपने कारों में थे। ऐसे में वायु प्रदूषण को कम करने के लिए मंत्री एक तरफ प्रयास कर रहे हैं, वहीं उनके काफिले में बुधवार को सरकारी व गैर सरकारी गाड़ियों की संख्या आठ से दस रही। इनमें विजिलेंस की गाड़ियों की संख्या अकेले चार थी।

बकाएदारों ने जमा किए बिजली के बिल

ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा बकाएदारों के घर जाकर बिल जमा करने के लिए भी प्रेरित किया। इस दाैरान कई जगह साइकिल रोककर लोगों से बातचीत की। बातचीत के दौरान उपभोक्ताओं ने निर्बाध बिजली मिलने की बात भी कही। वहीं विजिलेंस के सीओ संतोष कुमार, इंस्पेक्टर धीरेंद्र कुमार शुक्ला व उपनिरीक्षक पहले से ही बकाएदारों से बिल जमा करने के लिए चेक तैयार करवाकर रखे थे। मंत्री के पहुंचते ही बकाएदारों ने बिल जमा किया। बकाएदार राकेश तिवारी ने 35 हजार का चेक देते हुए मंत्री से कहा कि एसडीओ व जेई फोन तक नहीं उठाते। वहीं बकाएदारों की लिस्ट में एलडीए कालोनी निवासी किरण राय पर 1.41 लाख, राजीव कुमार पर 65,622 रुपये, इंदू श्रीवास्तव 24,947, रविन्द्र कुमार पर 56 हजार, सुमिदा त्रिवेदी पर 65 हजार, नंदना अग्रवाल पर 3.72 लाख बकाया था। इनमें कुछ उपभोक्ताओं ने पूरा तो कुछ ने पार्ट पेेमेंट किया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.