UP Chunav 2022: कोरोना की वजह से राजनीतिक दलों के प्रसारण का समय बढ़ा, जानें-किस पार्टी को कितने मिनट मिले

निर्वाचन आयोग ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों की वजह से यूपी में सभी राजनीतिक दलों के चुनाव प्रसारण के समय को बढ़ा दिया है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों को टीवी व रेडियो पर चुनाव प्रसारण का समय आवंटित कर दिया है।

Vikas MishraPublish: Sat, 22 Jan 2022 09:17 AM (IST)Updated: Sat, 22 Jan 2022 04:54 PM (IST)
UP Chunav 2022: कोरोना की वजह से राजनीतिक दलों के प्रसारण का समय बढ़ा, जानें-किस पार्टी को कितने मिनट मिले

लखनऊ, राज्य ब्यूरो। निर्वाचन आयोग ने कोविड-19 महामारी के कारण सभी राजनीतिक दलों के चुनाव प्रसारण के समय को बढ़ा दिया है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ला ने सभी मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों को टीवी व रेडियो पर चुनाव प्रसारण का समय 1798 मिनट आवंटित कर दिया है। शुक्रवार को दलों प्रतिनिधियों के साथ निर्वाचन कार्यालय सभाकक्ष में चुनाव प्रसारण समय का आवंटन ड्रा के माध्यम से किया गया है। उन्होंने बताया कि सभी दलों को 10 मिनट के अंदर का स्लाट आवंटित किया गया है।

प्रसारण समय में एआइटीसी (आल इंडिया तृणमूल कांग्रेस) को 90 मिनट, बीएसपी को 307, बीजेपी को 478, सीपीआइ को 92, सीपीआइ (एम) को 90, कांग्रेस को 151, एनसीपी को 90, एनपीपी को 90, आरएलडी को 107 व सपा को 303 मिनट का समय आवंटित किया गया है। शुक्ल ने बताया कि सातों चरणों को कवर करते हुए दूरदर्शन केंद्र (डीडी यूपी) पर पांच फरवरी से पांच मार्च तक 16 दिन का प्रसारण होगा, जो अपराह्न एक से तीन बजे तक किया जाएगा। इसी तरह आकाशवाणी पर 14 दिन का प्रसारण होगा, जो सुबह दस से 11 बजे तक व शाम को साढ़े पांच बजे से 07:10 बजे तक दो पालियों में किया जाएगा।

जागरूकता के नारे गढ़ रहे लोग: घर-घर साक्षरता ले जाएंगे, मतदाता जागरूक बनायेंगे। ..... शांतिपूर्ण मतदान, जन-जन का सम्मान। कुछ इस अंदाज में लोग मतदान के प्रति जागरूकता को लेकर अपनी बातों को रख रहे हैं। यूपी पुलिस द्वारा ट्विटर के जरिये शुरू किये गए खास अभियान से लोगों ने जुड़ना शुरू कर दिया है। लोग अपनी रचनात्मकता से लोकतंत्र को और मजबूत बनाने के लिए दूसरों को प्रेरित कर रहे हैं। एक दिन में कई आकर्षक नारे साझा किये गए हैं। डीजीपी ने इनमें चुने हुए नारों वाले ट्वीट को बढ़ावा देने का निर्देश भी दिया है। पुलिस इंटरनेट मीडिया के जरिए अपने इस अभियान के तहत शांतिपूर्ण व निष्पक्ष मतदान के संदेश को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने का प्रयास कर रही है। उल्लेखनीय है कि यूपी पुलिस के एक दिन पूर्व अपने ट्विटर हैंडल से रचनात्मक ट्वीट कर लोगों से मौलिक व आकर्षक नारा #UPPyFairPoll पर साझा करने की अपील की थी।

Edited By Vikas Mishra

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept