Move to Jagran APP

कोरोना संक्रमित पत्नी व बेटी की देखभाल को छुट्टी न मिली तो झांसी में DSP ने दिया इस्तीफा, DIG से वार्ता के बाद लिया वापस

झांसी में कोरोना संक्रमित पत्नी व बेटी की देखभाल के लिए छुट्टी न मिलने से आहत सीओ मनीष सोनकर ने इस्तीफा दिया तो उनके पक्ष में पीपीएस संघ खड़ा हो गया। मामले ने तूल पकड़ा तो डीआइजी झांसी रेंज से वार्ता के बाद सीओ ने इस्तीफा वापस ले लिया।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Tue, 04 May 2021 10:18 PM (IST)Updated: Wed, 05 May 2021 11:08 AM (IST)
कोरोना संक्रमित पत्नी व बेटी की देखभाल को छुट्टी न मिली तो झांसी में DSP ने दिया इस्तीफा, DIG से वार्ता के बाद लिया वापस
डीआइजी झांसी रेंज से वार्ता के बाद सीओ ने अपना इस्तीफा वापस ले लिया।

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। कोरोना के बढ़ते संक्रमण के दौरान पुलिस अधिकारी भी काम के दबाव में हैं। झांसी में कोरोना संक्रमित पत्नी व बेटी की देखभाल के लिए छुट्टी न मिलने से आहत सीओ मनीष सोनकर ने इस्तीफा दिया तो उनके पक्ष में प्रांतीय पुलिस सेवा (पीपीएस) संघ खड़ा हो गया। मंगलवार को पीपीएस संघ ने ट्वीट कर सीओ मनीष सोनकर की मानसिक प्रताड़ना के मुद्दे को उठाया और डीजीपी व अपर मुख्य सचिव, गृह से कार्रवाई की मांग की। इसके बाद मामले ने तूल पकड़ना शुरू कर दिया और एक बार फिर इंटरनेट मीडिया पर आइपीएस व पीपीएस संवर्ग के बीच अधिकारों तथा आपसी व्यवहार को लेकर चर्चा छिड़ गई। हालांकि इसी बीच डीआइजी झांसी रेंज से वार्ता के बाद सीओ ने अपना इस्तीफा वापस ले लिया।

loksabha election banner

डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने पूरे मामले पर कहा कि सीओ मनीष सोनकर के इस्तीफे के मामले में अभी डीजीपी मुख्यालय को कोई पत्र नहीं मिला है। मामला संज्ञान में आने के बाद डीआइजी झांसी रेंज से पूरे प्रकरण की रिपोर्ट मांगी गई है। बता दें कि इंटरनेट मीडिया पर वायरल पोस्ट वर्ष 2005 बैच पीपीएस अधिकारी और वर्तमान में डिप्टी एसपी झांसी सदर मनीष सोनकर ने लिखा था कि उनकी पत्नी कोरोना संक्रमित हैं व उनकी चार साल की एक बेटी भी है, जिसकी देखभाल के लिए उन्होंने छुट्टी के लिए आवेदन किया था, जिसे अस्वीकार कर दिया गया। उन्होंने दोबारा गुहार लगाई, लेकिन उन्हें छुट्टी नहीं मिली। इससे आहत डिप्टी एसपी ने राज्यपाल को पत्र लिखकर इस्तीफा भेज दिया।

एसएसपी झांसी रोहन पी. कनय व सीओ मनीष सोनकर के बीच अवकाश को लेकर किन परिस्थतियों में मनमुटाव बढ़ा यह तो जांच का विषय है, लेकिन यह प्रकरण इंटरनेट मीडिया पर आने के बाद वरिष्ठ अधिकारी बहुत तेजी से सक्रिय हुए। एडीजी कानपुर जोन भानु भाष्कर व डीआइजी रेंज झांसी जोगेंद्र कुमार ने मामले में हस्तक्षेप किया। डीआइजी ने सीओ मनीष सोनकर ने वार्ता की और उन्हें समझाया और भावावेश में कोई कदम नहीं उठाने की सलाह दी। भरोसा दिलाया कि वह वरिष्ठ अधिकारियों से पूरे प्रकरण को लेकर बात करेंगे।

इसके बाद सीओ मनीष सोनकर ने फिर ट्वीट किया और कहा कि उन्होंने अपना इस्तीफा वापस ले लिया है। कहा कि डीआइजी जोगेंद्र कुमार ने उनसे दूरभाष पर बात की और पत्नी व बेटी का हाल लिया। मेरी परिस्थितियों के प्रति संवेदना जताई। यह भी बताया कि उनकी एडीजी जोन कानपुर व डीजीपी से वार्ता भी हुई है और वरिष्ठ अधिकारियों ने इस संकट के समय उनके परिवार के साथ होने की बात कही है और उनके साथ कुछ भी गलत नहीं होगा।

सीओ मनीष सोनकर ने कहा कि मैं अपनी ओर से इस प्रकरण को बंद करना चाहता हूं और मैंने भावनागत मनोस्थिति में त्यागपत्र दिया था, उसे अस्वीकार करने के लिए उच्च अधिकारियों से निवेदन करता हूं। हालांकि इस प्रकरण के बाद अब अधिकारियों के बीच आपसी व्यवहार व खींचतान को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं जरूर हो रही हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.