Move to Jagran APP

CSI टावर से गिरकर होमगार्ड की मौत, प्रमुख सचिव समाज कल्याण के यहां था तैनात Lucknow News

हादसा या साजिश प्रमुख सचिव समाज कल्याण मनोज कुमार के यहां करते थे काम। आठवीं मंजिल से नीचे गिरने का शक परिवारजन ने लगाया हत्या का आरोप।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Thu, 30 Jan 2020 12:44 PM (IST)Updated: Fri, 31 Jan 2020 07:56 AM (IST)
CSI टावर से गिरकर होमगार्ड की मौत, प्रमुख सचिव समाज कल्याण के यहां था तैनात Lucknow News
CSI टावर से गिरकर होमगार्ड की मौत, प्रमुख सचिव समाज कल्याण के यहां था तैनात Lucknow News

लखनऊ, जेएनएन। गोमतीनगर स्थित सीएसआइ टॉवर से संदिग्ध परिस्थितियों में गिरने से एक होमगार्ड की मौत हो गई। होमगार्ड प्रमुख सचिव समाज कल्याण मनोज कुमार सिंह के यहां 25 सालों से काम कर रहा था। पीडि़त परिवार ने हत्या का आरोप लगाकर कार्रवाई की मांग की है। डीसीपी पूर्वी सोमेन वर्मा के मुताबिक आत्महत्या, हादसा व हत्या समेत अन्य पहलुओं पर मामले की छानबीन की जा रही है।

prime article banner

मूलरूप से गोंडा के उमरा पोस्ट कौठिया बाजार निवासी होमगार्ड धीरेंद्र कुमार मिश्र सीएसआइ टॉवर स्थित बी ब्लॉक के कमरा नंबर आठ में रहने वाले आइएएस मनोज कुमार सिंह के यहां तैनात थे। धीरेंद्र की पत्नी नीरू मिश्रा, बेटा आकाश मिश्रा (23) तथा दो बेट‍ियां निधि मिश्रा (18) व विधि मिश्रा (17) हैं। 

धीरेंद्र रात में गार्ड का नौकरी करते थे और दिन में आइएएस के घर का काम देखते थे। रोज की तरह बुधवार रात में भी वह ड्यूटी पर मौजूद थे। गुरुवार सुबह नौ बजे वहां तैनात गार्ड धर्मेंद्र ने फर्श पर धीरेंद्र का शव पड़ा देखकर शोर मचाया। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। क्राइम ब्रांच और गोमतीनगर थाने की पुलिस ने छानबीन शुरू की और परिवारजन को जानकारी दी गई। डूडा कॉलोनी तकरोही इंदिरानगर में धीरेंद्र का परिवार रहता है। मौके पर पहुंची धीरेंद्र की पत्नी नीरू ने साजिश के तहत पति की हत्या का आरोप लगाया।

नीरू के मुताबिक उसके पति ने शराब पीना छोड़ दिया था और साहब (आइएएस) को बहुत मानते थे। आरोप है कि कुछ लोग उन्हें काम नहीं करने देना चाहते थे और पीछे पड़े हुए थे। पुलिस के मुताबिक प्रारंभिक छानबीन में आठवें तल से गिरकर मौत की सामने आई है। आत्महत्या की दिशा में भी जांच की जा रही है। हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट और साक्ष्यों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.