Move to Jagran APP

दुबई से कपड़ों में छिपाकर लाया जा रहा 3.2 किलो सोना डीआरआइ ने लखनऊ में पकड़ा, हो रही पूछताछ

डायरेक्ट्रेट आफ रेवेन्यू इंटेलीजेंस (डीआरआइ) ने दुबई से तस्करी कर लाया गया 3.2 किलोग्राम सोना बरामद किया है। डीआरआइ की लखनऊ जोनल यूनिट को यह कामयाबी मिली है। जिसने लखनऊ के हजरतगंज क्षेत्र से गोरखपुर निवासी तस्कर को दबोचा।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Thu, 18 Nov 2021 08:05 PM (IST)Updated: Thu, 18 Nov 2021 08:05 PM (IST)
दुबई से कपड़ों में छिपाकर लाया जा रहा 3.2 किलो सोना डीआरआइ ने लखनऊ में पकड़ा, हो रही पूछताछ
डीआरआइ ने दुबई से तस्करी कर लाया गया 3.2 किलोग्राम सोना बरामद किया है।

लखनऊ, जेएनएन। डायरेक्ट्रेट आफ रेवेन्यू इंटेलीजेंस (डीआरआइ) ने दुबई से तस्करी कर लाया गया 3.2 किलोग्राम सोना बरामद किया है। डीआरआइ की लखनऊ जोनल यूनिट को यह कामयाबी मिली है। जिसने लखनऊ के हजरतगंज क्षेत्र से गोरखपुर निवासी तस्कर को दबोचा।

loksabha election banner

डीआरआइ अधिकारियों के अनुसार आरोपित ने अपने कपड़ों में सोना छिपाकर रखा था। उसके पास से सोने के 19 बिस्किट व तीन पैकेट में रखा सोने का पेस्ट बरामद हुआ है। बरामद कुल सोने का वजन 3.2 किलोग्राम है। आरोपित दुबई से यह सोना लेकर हवाई जहाज से कोलकता आया था। कोलकता से वह ट्रेन से कानपुर पहुंचा था और कानपुर से बस के जरिए लखनऊ आया था।

डीआरआइ ने गोपनीय सूचना के आधार पर आरोपित को हजरतगंज क्षेत्र में दबोच लिया। पूछताछ में उसने बताया कि वह सोने की सप्लाई करने दिल्ली जा रहा था। दिल्ली में सोना किसे सप्लाई किया जाना था और सोना तस्करी के इस गिरोह में और कौन-कौन लोग शामिल हैं, ऐसे कई बिंदुओं पर डीआरआइ छानबीन कर रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.