Move to Jagran APP

COVID-19 Warriors: लखनऊ के डॉ शुभम सिंह ने 130 बेसहारा संक्रमितों को घर में ही कर दिया ठीक, 70 से 80 आक्सीजन लेवल वाले भी हुए स्वस्थ्य

खराब हालातों के बीच संक्रमितों को बचाने की चुनौती को डा.शुभम सिंह ने न केवल स्वीकार किया बल्कि 130 संक्रमितों को टेलीफोन व वीडियो कॉल के जरिए ठीक कर उनको नया जीवन भी दिया। अभी भी लगातार उनकी निश्शुल्क सेवा जारी है।

By Rafiya NazEdited By: Published: Wed, 19 May 2021 05:52 PM (IST)Updated: Wed, 19 May 2021 05:52 PM (IST)
COVID-19 Warriors: लखनऊ के डॉ शुभम सिंह ने 130 बेसहारा संक्रमितों को घर में ही कर दिया ठीक,  70 से 80 आक्सीजन लेवल वाले भी हुए स्वस्थ्य
डॉ शुभम ने फोन पर व घर में विजिट कर कोविड पॉजिटिव मरीजों का किया इलाज।

लखनऊ, जेएनएन। कोरोना संक्रमण के दौर में जब अस्पताल में बेड खाली नहीं थे, निजी अस्पताल भर्ती करने को तैयार नहीं थे और डाॅक्टर क्लीनिक बंद कर चुके थे, उस बीच संक्रमितों को बचाने की चुनौती को डा.शुभम सिंह ने न केवल स्वीकार किया बल्कि 130 संक्रमितों को टेलीफोन व वीडियो कॉल के जरिए ठीक कर उनको नया जीवन भी दिया। अभी भी लगातार उनकी निश्शुल्क सेवा जारी है। शहीद पथ के एक निजी अस्पताल में चिकित्साधिकारी डा.शुभम ने एक नौकरी के साथ समाज के असहाय लोगों की मदद कर उनके जीवन में नई ऊर्जा लाने का सफल प्रयास किया।

loksabha election banner

इंद्रपुरी की 70 वर्षीय संगीता शर्मा का ऑक्सीजन स्तर पर जब 70 पहुंच गया तो डा.शुभम ने होम विजिट कर उन्हें सामाजसेवियों की मदद से ऑक्सीजन सिलिंडर मुहैया कराया और वह सात मई को निगेटिव होने के साथ स्वस्थ्य हो गईं। कानपुर रोड एलडीए कॉलोनी सेक्टर-जे में रहने वाले डा.शुभम ने आशियाना, एलडीए कॉलोनी, इंद्रपुरी, इंद्रलाेक कॉलोनी, इंदिरानगर , गोमतीनगर व तेलीबाग के साथ ही कई बाहारी राज्यों के संक्रमितों से बात कर सलाह दी और सब ठीक हो गए। अब गांव के लोगाें के लिए काम करने की तैयारी कर रहे हैं। उनका कहना है कि डॉक्टर को जब भगवान का दर्जा दिया जाता है तो हम भगवान तो बन नही सकते, लेकिन अपने हुनर का प्रयोग कर हम उनकी मदद जरूर कर सकते हैं। कोरोना संक्रमण काल में बीमारी से ज्यादा लोगों के अंदर तनाव था जिसे दूर करने के साथ ही उन्हें लड़ने की ताकत देने का एहसास कराकर हम कामयाब हो सके हैं। हम जैसे युवा चिकित्सकों को बाजारवाद से दूर होकर समाज के लिए कुछ करना चाहिए, तभी सही मायने में राम राज्य आएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.