Move to Jagran APP

तोगड़िया ने किया सीएए का समर्थन, कहा-कश्मीरी हिंदुओं को भी घर दिलाओ Sitapur News

अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के अध्यक्ष डॉ. प्रवीण तोगड़िया सीतापुर पहुंचे कहा कि 450 वर्षों के संघर्ष और चार लाख हिंदुओं के बलिदान के बाद बन रहा है राम मंदिर।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Wed, 22 Jan 2020 01:14 PM (IST)Updated: Wed, 22 Jan 2020 03:38 PM (IST)
तोगड़िया ने किया सीएए का समर्थन, कहा-कश्मीरी हिंदुओं को भी घर दिलाओ Sitapur News
तोगड़िया ने किया सीएए का समर्थन, कहा-कश्मीरी हिंदुओं को भी घर दिलाओ Sitapur News

सीतापुर, जेएनएन। अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के अध्यक्ष डॉ. प्रवीण तोगड़िया बुधवार को सीतापुर पहुंचे। नेशनल हाईवे पर कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। इस दौरान प्रवीण भाई तोगड़िया ने राम मंदिर बनने को आनंदमयी बताया। कहा कि 450 वर्षों के संघर्ष और चार लाख हिंदुओं के बलिदान के बाद यह संभव हो पाया है।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि राम मंदिर तो विजय की भांति बनने जा रहा है, लेकिन अभी रामराज्य कहां हैं? उन्होंने कहा कि हमारा अभियान रामराज्य तक जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि गरीबीमुक्त भारत, महंगाई मुक्त महिला, सुरक्षित महिला, रोजगार युक्त युवा, कर्जमुक्त किसान तक हमारा यह संघर्ष जारी रहेगा। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि हम नागरिक संशोधन कानून का स्वागत करते हैं।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान से आए हिंदू शरणार्थियों को शरण मिले, यह आनंद की बात है लेकिन कश्मीरी हिंदुओं को उनका घर वापस कब दोगे। उन्होंने कहा कि 19 जनवरी 1990 को चार लाख हिंदू कश्मीरियों को घर से भगाया गया था। ये कश्मीरी आज भी शरणार्थी हैं। उन्होंने किसी का नाम लिए बगैर कहा कि भारत के हिंदू कश्मीरियों को घर दिलाओ।

ट्रस्ट में रुचि नहीं

राम मंदिर के निर्माण में ट्रस्ट बनने से देरी के सवाल पर उन्होंने कहा कि मुझे यह पता नहीं है। उन्होंने कहा कि डॉ. प्रवीण तोगड़िया तो धर्म योद्धा है। उन्होंने कहा मंदिर ट्रस्ट बनाएगा या कौन बनाएगा, इसमें कोई रुचि नहीं है। रुचि तो इसमें है कि राम का भव्य मंदिर बने। डॉ. प्रवीण तोगड़िया ने भव्य राम मंदिर बनने की बात कही तो कार्यकर्ता जोश में आ गए। उन्होंने जय श्री राम, जय श्री राम के जोरदार जयकारे लगाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.