Move to Jagran APP

Double Murder in Sitapur: सीतापुर में भतीजे ने चाचा-चाची को काट डाला, ताऊ को फोन कर बोला-जिंदा हैं या मर गए

Double Murder in Sitapur सीतापुर महमूदाबाद कोतवाली क्षेत्र के लकनीपुर गांव में देर रात की घटना। 24 बीघे पैतृक जमीन के लिए चल रहा था आपस में विवाद।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Sat, 15 Aug 2020 10:56 AM (IST)Updated: Sat, 15 Aug 2020 11:45 AM (IST)
Double Murder in Sitapur: सीतापुर में भतीजे ने चाचा-चाची को काट डाला, ताऊ को फोन कर बोला-जिंदा हैं या मर गए
Double Murder in Sitapur: सीतापुर में भतीजे ने चाचा-चाची को काट डाला, ताऊ को फोन कर बोला-जिंदा हैं या मर गए

सीतापुर, जेएनएन। Double Murder in Sitapur: उत्तर प्रदेश के सीतापुर में शुक्रवार की देर रात पैतृक जमीन के विवाद में भतीजे ने अपने चाचा-चाची की धारदार हथियार से वारकर हत्या कर दी। यही नहीं, वारदात को अंजाम देने के बाद भतीजा खुद महमूदाबाद कोतवाली पहुंचा और अपने ताऊ को फोन कर कहा कि देखो चाचा-चाची जिंदा हैं या मर गए? घटना की सूचना पर एएसपी नरेंद्र प्रताप ने भी घटनास्थल का मुआयना किया और ग्रामीणों से घटना के बारे में जानकारी जुटाई।

loksabha election banner

ये है पूरा मामला 

मामला महमूदाबाद कोतवाली क्षेत्र के लकनीपुर गांव का है। शुक्रवार की रात लकनीपुर निवासी अवधेश पुत्र श्रीकेशन अपनी पत्नी गीता के साथ खाना खाकर चारपाई पर बैठे बातें कर रहे थे। रात 12:00 बजे अवधेश का भतीजा विपिन उर्फ अभिषेक पुत्र स्वर्गीय राजकुमार हाथ में बांका लेकर पहुंचा और अवधेश पर ताबड़तोड़ वार करने शुरू कर दिए। अवधेश मरणासन्न होकर गिर पड़ा।  इसके बाद विपिन ने गीता पर ताबड़तोड़ प्रहार किए। इसके बाद विपिन हाथ में बांका लेकर सीधे कोतवाली पहुंचा और पुलिस को घटना की जानकारी दी। कोतवाली से विपिन ने अपने ताऊ राधेश्याम को फोन किया और बताया कि वह चाचा-चाची की हत्या कर कोतवाली आया है। घर जाकर देख लें कि वह जिंदा है या नहीं।  राधेश्याम भाई के घर पहुंचे तो देखा अवधेश व गीता के रक्तरंजित शव जमीन पर पड़े हुए हैं। इसके बाद परिवार में कोहराम मच गया शोरगुल पर पूरा गांव घटनास्थल पर एकत्र हो गया। 

जमीन पर लिया गया लोन बना हत्या का कारण

अवधेश, राधेश्याम, राजकुमार तीन भाई हैं। एक भाई राजकुमार की मौत पहले हो चुकी है।  अवधेश के कोई संतान नहीं है।  राधेश्याम एक पुत्र सुमत राजकुमार के दो पुत्र विपिन व अजय हैं। अवधेश के पिता श्री केशन के नाम पर 24 बीघा जमीन है। इसी जमीन पर अवधेश ने तीन लाख रुपये का लोन ले रखा था। विपिन चाहता था अवधेश यह लोन शीघ्र अदा कर दे। लोन अदा नहीं हुआ तो पूरी जमीन चली जाएगी। जिसमें उसके पिता का भी हिस्सा शामिल है। इसी बात पर नाराज होकर आरोपित ने अपने चाचा चाची की हत्या कर दी।

क्या कहते हैं एएसपी साउथ? 

एएसपी साउथ नरेंद्र प्रताप के मुताबिक, लखनीपुर गांव से दंपती की सूचना के बाद पुलिस टीम मौके पर गई थी। मृृृृतक अवधेश ने पैतृक जमीन पर लोन लिया था। यह जमीन उनके बाबा के नाम पर थी। अवधेश का भतीजा चाहता था कि वह लोन अदा कर दें। इसके बाद वह जमीन पर लोन लेकर अपना घर बनवाए। अवधेश ने ऐसा नहीं किया। इसी को लेकर उसने अपने चाचा-चाची की हत्या कर दी। आरोपी पुलिस हिरासत में है, मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।’


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.