Move to Jagran APP

Video: लखनऊ में घर पहुंचते ही मुर्दा हो गया 'जिंदा'... थोड़ी देर बाद फिर मौत, वीड‍ियो वायरल

घरवालों का आरोप आक्सीमीटर में आक्सीजन का स्तर 99 और पल्स रेट 50 कर रहा था प्रदर्शित निजी अस्पताल ले जाने पर डाक्टरों ने किया मृत घोषित। तीन दिन पहले सांस लेने में तकलीफ पर महिला को कराया गया था लोहिया संस्थान में भर्ती

By Anurag GuptaEdited By: Published: Sun, 02 May 2021 11:29 PM (IST)Updated: Mon, 03 May 2021 04:36 PM (IST)
Video: लखनऊ में घर पहुंचते ही मुर्दा हो गया 'जिंदा'... थोड़ी देर बाद फिर मौत, वीड‍ियो वायरल
डाक्टरों पर बड़ी लापरवाही का आरोप, घर पहुंचे तो चल रही थी सांस।

लखनऊ, जेएनएन। लोहिया संस्थान में सांस की तकलीफ के चलते तीन दिन पहले भर्ती हुई एक महिला मरीज को घरवालों ने जीवित रहते ही मृत घोषित करने का आरोप लगाया है। घरवालों के अनुसार रविवार शाम 5.27 बजे मरीज को डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया था। इसके बाद वह उन्हें आलमबाग स्थित अपने घर ले गए। वहीं, शाम 7.24 बजे अचानक घरवालों ने देखा कि मरीज मुंह से सांस लेने की कोशिश कर रही हैं। इसके बाद उन्हें तत्काल घर पर ही आक्सीजन सपोर्ट दिया गया। साथ ही उन्होंने एक कंपाउंडर बुलाया, जिसने मरीज के आला लगाया तो पता चला कि उसकी धड़कन और सांसें चल रही हैं। इसके बाद घरवाले एंबुलेंस बुलाकर उन्हें निजी अस्पताल ले गए जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। 

loksabha election banner

बंगला बाजार के सालेह नगर निवासी सुनील कुमार ने बताया कि उन्होंने 54 वर्षीय मां सुखरानी देवी को तीन दिन पहले सांस में तकलीफ के चलते लोहिया की इमरजेंसी में भर्ती कराया था। स्ट्रेचर पर ही उन्हें आक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया था। शाम करीब साढ़े पांच बजे एक डाक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इसके बाद वह मां को घर लेकर आ गए, तभी अचानक मां की सांस चलती देख वह हैरान रह गए। इसके बाद उन्होंने पास की क्लीनिक से एक निजी डाक्टर को बुलाया, लेकिन वह उपलब्ध नहीं थे। इस पर कंपाउंडर ने आला लगाकर देखा और बताया कि मरीज जीवित हैं।

घरवालों ने लोहिया संस्थान के डाक्टरों की कथित लापरवाही का वीडियो घर से ही बनाकर इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दिया। उन्होंने बताया कि  मरीज को आक्सीमीटर लगाने पर उनका आक्सीजन का स्तर 99 व पल्स 50 शो कर रहा है। सुनील ने बताया कि डाक्टर ने हमारी जीवित मां को मृत घोषित कर दिया। इसकी शिकायत वह संबंधित अधिकारियों से करेंगे। वहीं, लोहिया संस्थान के सीएमएस डा. राजन भटनागर ने बताया कि महिला के बारे में इस तरह की घटना होने की सूचना मिली है। मामले की जांच कराई जा रही है। ऐसा होने की संभावना बिल्कुल नहीं है। किसी भी तरह से यदि ऐसा हुआ होगा तो यह बहुत गलत है। जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.