Move to Jagran APP

रिश्‍वत न देने पर सिर की टूटी हड्डी को बता दिया मामूली चोट, मौत- ये है मामला Hardoi News

हरदोई जिला अस्‍पताल में मरीज के परिवारजन ने लगाया आरोप एक्स-रे रिपोर्ट के नाम पर मांगे गए थे 30 हजार रुपये। नहीं देने पर एक्‍सरे की दी गलत रिपोर्ट।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Mon, 30 Sep 2019 06:18 PM (IST)Updated: Tue, 01 Oct 2019 07:28 AM (IST)
रिश्‍वत न देने पर सिर की टूटी हड्डी को बता दिया मामूली चोट, मौत- ये है मामला  Hardoi News
रिश्‍वत न देने पर सिर की टूटी हड्डी को बता दिया मामूली चोट, मौत- ये है मामला Hardoi News

हरदोई [अंबर वर्मा]। जिला अस्पताल के एक्स-रे विभाग में आए दिन खेल होता रहता है। बिना जुगाड़ के रिपोर्ट तक नहीं तैयार होती है। अब तो हद ही हो गई। मारपीट में घायल युवक के सिर की हड्डी टूटी दिखाने के लिए 30 हजार रुपये की मांग होती रही। रुपये न देने पर रिपोर्ट नहीं बनी, युवक की मौत भी हो गई। सबसे खास तो यह कि एक्स-रे में सामान्य चोट दिखाई गई थी, लेकिन पोस्टमार्टम में सिर की हड्डी टूटने से मौत की पुष्टि हुई। यही नहीं संडीला में भी ऐसा मामला हुआ। एक्स-रे में जिसकी सामान्य चोट दिखाई गई। सीटी स्कैन में सिर की हड्डी टूटी निकली।

loksabha election banner

यह है मामला 

एक्स-रे विभाग में रिपोर्ट बनवाने में गड़बड़ी की शिकायतें होती रहती हैं, लेकिन सांडी के मामले ने तो पूरे सिस्टम पर ही सवालिया निशान लगा दिए हैं। ग्राम औहदपुर निवासी कौशल पुत्र टीकाराम 24 अगस्त को मारपीट में गंभीर रूप से घायल हो गया था। जिला अस्पताल में उसका उपचार चलता रहा। भाई का कहना है कि उससे 308 बनवाने की बात कहते हुए 30 हजार रुपये मांगे गए। न दे पाने पर रिपोर्ट नहीं बनी। चिकित्सक रिपोर्ट न आने से सही से उपचार नहीं कर पाए और लखनऊ रेफर कर दिया। जहां पर उसके भाई की मौत हो गई, लेकिन रिपोर्ट में सामान्य चोट (एनएडी) दिखा दी गई। दूसरे मामले में संडीला कोतवाली क्षेत्र के ग्राम मुसैला निवासी प्रधान जदुराई के पुत्र हरीराम भी मारपीट में घायल हुआ।

मेडिकोलीगल में हुई पुष्टि 

जिला अस्पताल में मेडिकोलीगल कराया गया और एक्स-रे कराया गया। डॉक्टर ने हालत को देखते हुए सीटी स्कैन भी कराया। जिसमें सिर की हड्डी टूटने की पुष्टि हुई। इसके बाद परिवारजन उसे लेकर लखनऊ पहुंचे, जहां पर ट्रामा सेंटर में भी सिर की हड्डी टूटी होने की बात डॉक्टर ने बताई, लेकिन एक्स-रे रिपोर्ट में सिर में कोई चोट नहीं आई।

डॉक्‍टर ने मांगे थे पैसे 

हरीराम के भाई ने बताया कि डॉक्टर ने 50 हजार रुपये मांगे थे और न देने पर उन्होंने सिर में कोई चोट नहीं दिखाई। जानकारों के अनुसार यह दो मामले तो महज समझाने के लिए हैं। आए दिन ऐसी घटनाएं होती रहती हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.