Move to Jagran APP

Nevada Film Festival 2020 में सेलेक्ट हुई 'रमजान अली', मिला 45वां स्थान

नवादा अंतरराष्ट्रीय शार्ट फिल्म फेस्टिवस्ल 2020 में निर्देशक मलय मिश्र की फिल्म रमजान अली को 45 वां स्थान मिला।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Mon, 20 Jul 2020 01:38 PM (IST)Updated: Mon, 20 Jul 2020 01:38 PM (IST)
Nevada Film Festival 2020  में सेलेक्ट हुई 'रमजान अली', मिला 45वां स्थान
Nevada Film Festival 2020 में सेलेक्ट हुई 'रमजान अली', मिला 45वां स्थान

लखनऊ, जेएनएन। पिछले दिनों लॉकडाउन के दौरान निर्देशक मलय मिश्र द्वारा बनाई गई शॉर्ट फिल्म "रमजान अली" को नवादा अंतरराष्ट्रीय शार्ट फिल्म फेस्टिवस्ल 2020 में देश-विदेश से चयनित हुईं 960 शाॅर्ट फिल्मों में 45 वां स्थान मिला। रमजान अली शाॅर्ट फिल्म अफवाहों से दूर रहने का संदेश देने के साथ ही आपसी सौहार्द को बनाए रखने की बात करती है।

loksabha election banner

इस शॉर्ट फिल्म को लाॅकडाउन के दौरान नियमों का पालन करते हुए सीमित संसाधनों के साथ बनाया गया। इसमें सिर्फ दो किरदार ही हैं। चार मिनट 45 सेकेंड की इस शॉर्ट फिल्म को सोशल मीडिया पर भी खूब पसंद की गई। ये शाॅर्ट फिल्म शहर के लेखक अजय श्री की लिखी कहानी पर बनी है। मुख्य भूमिका आसिफ जहीर के साथ मलय मिश्र ने खुद  निभाई। एडिटिंग अमन श्रीवास्तव ने की। निर्देशक मलय मिश्र बहुत जल्द  समाज को जागरूक करने के लिए किन्नर समुदाय पर केंद्रित एक और शॉर्ट फिल्म "मंगलामुखी "की शूटिंग की तैयारी में हैं। मलय कहते हैं, कोरोना महामारी के इस संकट के दौर में आपसी भाईचारा और सौहार्द बनाए रखना भी जरूरी है।

विगत दिनों समाज में कुछ अफवाह इस तरह सुनाई और दिखाई दी कि फल और सब्जी वाले जो कि विशेष समुदाय से संबध रखते हैं, कुछ लगाकर फल और सब्जियां बेच रहे हैं। इससे संक्रमण बढ़ने की आशंका है, जो कि सरासर गलत है।यह लघु फिल्म इन भ्रांतियों को तोड़ती है। साथ ही हमें सचेत करती है कि हमें किसी अफवाह में नहीं आना है।अपनी पुरानी गंगा जमुनी तहजीब बरकरार रखनी है, जिससे हम सब आपसी भाईचारे के साथ  मिलकर कोरोना महामारी पर जीत हासिल कर सकें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.