विधानसभा चुनाव पुलिस की अगली चुनौती, 70वें पुलिस झंडा दिवस पर डीजीपी ने दिया संदेश

डीजीपी ने कहा कि यह गौरव की बात है कि देश में सबसे पहले 23 नवंबर 1952 को प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू ने यूपी पुलिस को पुलिस ध्वज प्रदान किया था। जिसके उपरांत मुंबई पुलिस कमिश्नरेट महाराष्ट्र पुलिस जम्मू-कश्मीर पुलिस व अन्य राज्य पुलिस बलों को यह सम्मान हासिल हुआ।

Anurag GuptaPublish: Tue, 23 Nov 2021 11:26 PM (IST)Updated: Tue, 23 Nov 2021 11:26 PM (IST)
विधानसभा चुनाव पुलिस की अगली चुनौती, 70वें पुलिस झंडा दिवस पर डीजीपी ने दिया संदेश

लखनऊ, राज्य ब्यूरो। पुलिस झंडा दिवस के अवसर पर डीजीपी मुकुल गोयल ने अधीनस्थों को आगामी विधानसभा चुनाव के दौरान शांति-व्यवस्था बनाए रखने के लिए अभी से तैयारियां करने का संदेश दिया। पुलिस मुख्यालय में मंगलवार को 70वां पुलिस झंडा दिवस मनाया गया। डीजीपी समेत अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों व कर्मियों ने पुलिस ध्वज का अभिवादन किया। इस मौके पर डीजीपी ने कहा कि विभिन्न त्योहार व डीजीपी सम्मेलन सकुशल संपन्न कराने के बाद पुलिस के सामने आगामी विधानसभा चुनाव की बड़ी चुनौती है। चुनाव को निष्पक्ष व शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए पुलिस को अभी से तैयार रहना होगा। कहा कि चुनाव के दृष्टिगत तैयारियां अभी से शुरू कर दी जाएं।

डीजीपी ने कहा कि यह गौरव की बात है कि देश में सबसे पहले 23 नवंबर 1952 को प्रथम प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू ने उत्तर प्रदेश पुलिस को पुलिस ध्वज प्रदान किया था। जिसके उपरांत मुंबई पुलिस कमिश्नरेट, महाराष्ट्र पुलिस, जम्मू-कश्मीर पुलिस व अन्य राज्य पुलिस बलों को यह सम्मान हासिल हुआ। डीजीपी ने कहा कि अपराध नियंत्रण के लिए जीरो टालरेंस की नीति के तहत कार्रवाई के कदम बढ़ाए गए हैं। जिसके परिणामस्वरूप पिछले वर्षों की तुलना में प्रदेश में अपराध कम हुआ है। पुलिस ने तकनीक के साथ कदम बढ़ाए हैं और अत्याधुनिक संसाधनों से लैस हुई है। साइबर अपराध की चुनौती से निपटने के लिए भी लगातार प्रयास तेज किए जा रहे हैं।

मुख्यमंत्री को लगाया पुलिस ध्वज : डीजीपी मुकुल गोयल व एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार ने मंगलवार सुबह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भेंट की और उनके वस्त्र पर पुलिस ध्वज लगाया। मुख्यमंत्री ने सभी पुलिस अधिकारियों व कर्मियों को पुलिस झंडा दिवस की शुभकामनाएं दीं।

Edited By Anurag Gupta

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम