Move to Jagran APP

डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने कहा- हमले में पुलिसकर्मी घायल हुआ तो एसओ होंगे जिम्मेदार

लॉकडाउन के दौरान पुलिस पर हुए हमले की घटनाओं को देखते हुए डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने पुलिसकर्मियों की सुरक्षा को लेकर कड़े निर्देश दिए हैं।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Thu, 11 Jun 2020 11:45 PM (IST)Updated: Thu, 11 Jun 2020 11:45 PM (IST)
डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने कहा- हमले में पुलिसकर्मी घायल हुआ तो एसओ होंगे जिम्मेदार
डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने कहा- हमले में पुलिसकर्मी घायल हुआ तो एसओ होंगे जिम्मेदार

लखनऊ, जेएनएन। लॉकडाउन के दौरान पुलिस पर हुए हमले की घटनाओं को देखते हुए डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने पुलिसकर्मियों की सुरक्षा को लेकर कड़े निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि पुलिसकर्मी दबिश के दौरान दंगा रोधी उपकरणों से लैस होकर ही जाएंगे। इन उपकरणों का प्रयोग न करने के चलते यदि कहीं कोई पुलिसकर्मी घायल हुआ तो संबंधित थानेदार के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

loksabha election banner

डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने अपने निर्देशों में पुलिसकर्मियों को अपने आचरण व व्यवहार को लेकर भी पूरी सावधानी बरतने की हिदायत दी है। कहा है कि पुलिस पर हमले की घटना से न सिफ पुलिसकर्मियों का मनोबल कम होता है, बल्कि पुलिस की छवि भी खराब होती है। डीजीपी ने पुलिस पर हुए हमले की घटनाओं में वांछित आरोपितों की गिरफ्तारी के साथ ही लंबित विवेचनाओं का जल्द निस्तारण कराने का निर्देश भी दिया है।

डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने कहा है कि कानून-व्यवस्था की किसी स्थिति से निपटने अथवा किसी आरोपित को पकड़ने के लिए दबिश पर जाने से पूर्व पुलिसकर्मी थाने से ही दंगा रोधी उपकरणों से लैस होकर जाएंगे। डीजीपी ने कहीं किसी पुलिसकर्मी के विरुद्ध गलत आचरण अथवा असंवैधानिक व अनैतिक कृत्य की शिकायत मिली तो उसके विरुद्ध भी कठोर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.