Move to Jagran APP

डिप्टी सीएम द‍िनेश शर्मा ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को पत्र लिखा, एम्स रायबरेली में पांच हजार RTPCR जांच की मांग

डा.शर्मा रायबरेली के प्रभारी मंत्री भी हैं। बीते दिनों उन्होंने रायबरेली में कोरोना से बचाव के हो रहे उपायों के बारे में फीडबैक लेने के लिए दौरा भी किया था। डा.शर्मा ने पत्र में लिखा कि एम्स रायबरेली में अभी सिर्फ 300 सैंपल की आरटीपीसीआर जांच की जा रही है।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Tue, 25 May 2021 09:36 PM (IST)Updated: Tue, 25 May 2021 09:36 PM (IST)
डिप्टी सीएम द‍िनेश शर्मा ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को पत्र लिखा, एम्स रायबरेली में पांच हजार RTPCR जांच की मांग
डॉ द‍िनेश शर्मा ने आक्सीजन प्लांट लगाने की भी सिफारिश की।

लखनऊ, जेएनएन। यूपी ने केंद्र सरकार से एम्स रायबरेली में प्रतिदिन कोरोना की पांच हजार आरटीपीसीआर जांच किए जाने की मांग की है। उप मुख्यमंत्री डा.दिनेश शर्मा की ओर से केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री हर्षवर्धन को पत्र लिखकर जांच की क्षमता बढ़ाए जाने की मांग की गई है। डा.शर्मा रायबरेली के प्रभारी मंत्री भी हैं। बीते दिनों उन्होंने रायबरेली में कोरोना से बचाव के हो रहे उपायों के बारे में फीडबैक लेने के लिए दौरा भी किया था। डा.शर्मा ने पत्र में लिखा कि एम्स रायबरेली में अभी सिर्फ 300 सैंपल की आरटीपीसीआर जांच की जा रही है। ऐसे में क्षमता बढ़ाकर पांच हजार किए जाने से आसपास के जिलों के लोगों को भी बड़ी राहत मिलेगी। वहीं आक्सीजन प्लांट भी ज्यादा क्षमता का विकसित किया जाए ताकि लोगों को राहत मिल सके। 

prime article banner

थम नहीं रहा कोरोना का कहर, मौतों का सिलसिला जारी

तमाम प्रयासों के बाद भी रायबरेली में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। सोमवार की रात से लेकर मंगलवार की शाम तक पांच लोगों की संक्रमण के चलते जान चली गई। वहीं, 67 नए मरीज सामने आए हैं। हालांकि, 131 संक्रमितों ने महामारी को हराया भी है। कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए ही शासन ने लॉकडाउन लगा रखा है। इसके कुछ सकारात्मक परिणाम दिखे हैं। नए संक्रमितों की संख्या में कुछ कमी आई है, लेकिन मौतों का क्रम जारी है।

सीएमओ ऑफिस में तैनात स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी डीएस अस्थाना ने बताया कि पांच संक्रमितों की मौत हुई है। इनमें दो महिला और तीन पुरुष शामिल हैं। दो मरीजों का उपचार एम्स में चल रहा था जबकि, शेष तीन मरीज रेलकोच कारखाना के आवासीय परिसर स्थित कोविड लेवल-टू हॉस्पिटल, लखनऊ के एसजीपीजीआइ और केजीएमयू में भर्ती थे। उन्होंने कहा कि इस वक्त हर किसी को एहतियात बरतने की जरूरत है। बिना वजह घर से न निकलें। मास्क और सैनिटाइजर का प्रयोग करें, तभी महामारी को हराया जा सकता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.