Move to Jagran APP

यूपी विद्युत उपभोक्ता परिषद की मांग, ललितपुर पावर प्लांट की कैपिटल कास्ट में हो 5316 करोड़ की कटौती; जानें-वजह

UP Electricity Consumer Council यूपी विद्युत उपभोक्ता परिषद ने विभिन्न मदों में कटौती की मांग की है। पहले 4642 करोड़ रुपये की कटौती की बात कहने वाले पावर कारपोरेशन ने कुछ और मदों की बात करते हुए अब 5316 करोड़ रुपये की कटौती की बात कही है।

By Vikas MishraEdited By: Published: Thu, 27 Jan 2022 08:29 AM (IST)Updated: Thu, 27 Jan 2022 01:16 PM (IST)
यूपी विद्युत उपभोक्ता परिषद की मांग, ललितपुर पावर प्लांट की कैपिटल कास्ट में हो 5316 करोड़ की कटौती; जानें-वजह
पिछले दिनों सुनवाई के दौरान कारपोरेशन ने 4642 करोड़ रुपये की ही कटौती किए जाने की बात कही थी।

लखनऊ, राज्य ब्यूरो। बजाज ग्रुप के ललितपुर पावर प्लांट की 16,574 करोड़ रुपये के कैपिटल कास्ट पर आपत्ति उठाते हुए उसमें 5316 करोड़ रुपये की कटौती किए जाने का प्रस्ताव पावर कारपोरेशन ने विद्युत नियामक आयोग में दाखिल किया है। पिछले दिनों सुनवाई के दौरान कारपोरेशन ने 4642 करोड़ रुपये की ही कटौती किए जाने की बात कही थी। इस बीच उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत उपभोक्ता परिषद ने भी आयोग से 6179 करोड़ रुपये की कटौती किए जाने की मांग की है।

prime article banner

1980 मेगावाट के ललितपुर पावर प्लांट की कैपिटल कास्ट पर पिछले दिनों सुनवाई के बाद नियामक आयोग के आदेशानुसार उपभोक्ता परिषद व पावर कारपोरेशन की ओर से मंगलवार को आपत्तियां दाखिल की गईं। बजाज ग्रुप ने प्लांट की 16574 करोड़ रुपये कैपिटल कास्ट बताई है। इस पर आपत्ति दाखिल करते हुए उपभोक्ता परिषद के अध्यक्ष अवधेश वर्मा का कहना है कि 5.25 करोड़ रुपये प्रति मेगावाट से अधिक कास्ट नहीं होनी चाहिए। ऐसे में प्रोजेक्ट की कास्ट 10,395 करोड़ रुपये से ज्यादा मंजूर न की जाए। परिषद ने इसके लिए विभिन्न मदों में कटौती की मांग की है। पहले 4642 करोड़ रुपये की कटौती की बात कहने वाले पावर कारपोरेशन ने कुछ और मदों की बात करते हुए अब 5316 करोड़ रुपये की कटौती की बात कही है। अब नियामक आयोग को निर्णय करना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK