Move to Jagran APP

Cyber Crime in Lucknow: साइबर जालसाजों ने तीन के खाते से उड़ाए 2.89 लाख रुपये

Cyber Crime in Lucknow कृष्णानगर हजरतगंज और जानकीपुरम थाने में दर्ज हुई रिपोर्ट।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Sun, 13 Sep 2020 10:13 PM (IST)Updated: Mon, 14 Sep 2020 01:51 PM (IST)
Cyber Crime in Lucknow: साइबर जालसाजों ने तीन के खाते से उड़ाए 2.89 लाख रुपये
Cyber Crime in Lucknow: साइबर जालसाजों ने तीन के खाते से उड़ाए 2.89 लाख रुपये

लखनऊ, जेएनएन। Cyber Crime in Lucknow: साइबर जालसाजों ने एक महिला समेत तीन लोगों के खाते से 2.89 लाख रुपये उड़ा दिए। पीड़ितों ने कृष्णानगर, हजरतगंज और जानकीपुरम थाने में मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई है। कृष्णानगर कन्हैया विहार निवासी प्रवीण कुमार ने बीते दिनों अमेजॉन साइट पर एक पार्सल की बुकिंग कराई थी। करीब एक हफ्ते बाद भी जब डिलीवरी नहीं मिली तो प्रवीण ने कस्टमर केयर में फोन कर पार्सल के बारे में जानकारी की।

loksabha election banner

प्रवीण के मुताबिक, फोन रिसीव करने वाले व्यक्ति ने कहा कि आपका पार्सल किसी अन्य पते पर यहां चला गया है। जल्द ही आपके घर पार्सल पहुंच जाएगा। उसने घर का एड्रेस फिर से नोट किया और बैंक खाते की डिटेल भी ली। इसके बाद एनीडेस्क एप डाउनलोड करने को कहा। मोबाइल में एप डाउनलोड होने के बाद कोड पूछा। कोड बताने के बाद फोन कटा और खाते से 95 हजार रुपये निकल गए। मैसेज आने पर जानकारी हुई। इसके बाद कस्टमर केयर पर फिर फोन किया तो रिसीव नहीं हुआ। 

उधर, महानगर निवासी मनीष राघव निजी कंपनी में कार्यरत हैं। मनीष के मुताबिक उनकी मां घर पर अकेली थीं। इस बीच एक युवक ने घर पर फोन किया और खुद को ट्रेजरी अफसर बताया। उसने केवाइसी अपडेट करने का झांसा देकर खाते की डिटेल पूछी। इसके बाद खाते से 74 हजार रुपये निकल गए। जानकीपुरम में रहने वाले रज्जू साहू के मुताबिक 11 सिंतबर को उनके खाते से 1,20000 रुपये निकल गए। मैसेज आने पर जानकारी हुई तो बैंक पहुंचा वहां पड़ताल की गई तो पता चला कि कार्ड की क्लोनिंग कर जालसाजों ने रुपये उड़ा दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.