Move to Jagran APP

लखनऊ एयरपोर्ट पर कस्टम ने पकड़ा तीन करोड़ दस लाख रुपया मूल्य का गोल्ड बिस्कुट

Smuggling in UP रियाद से लखनऊ पहुंचे एक यात्री के पास 33 गोल्ड बिस्कुट मिले। इनका वजन करीब तीन किलो 850 ग्राम है। इनमें से प्रत्येक का वजन 116.64 ग्राम है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Thu, 17 Sep 2020 04:25 PM (IST)Updated: Thu, 17 Sep 2020 04:25 PM (IST)
लखनऊ एयरपोर्ट पर कस्टम ने पकड़ा तीन करोड़ दस लाख रुपया मूल्य का गोल्ड बिस्कुट
लखनऊ एयरपोर्ट पर कस्टम ने पकड़ा तीन करोड़ दस लाख रुपया मूल्य का गोल्ड बिस्कुट

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश में सभी अंतरराष्ट्रीय सीमा के साथ ही एयरपोर्ट पर बेहद सक्रिय कस्टम की टीम को बुधवार देर रात बड़ी सफलता मिली। रियाद से लखनऊ पहुंचे विमान संख्या जी-86451 में एक यात्री के पास 33 गोल्ड बिस्कुट मिला।

loksabha election banner

कमिश्नर वीपी शुक्ला के निर्देश पर टीम ने चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर गहन तलाश अभियान शुरू किया और रियाद से लखनऊ पहुंचे एक यात्री के पास 33 गोल्ड बिस्कुट मिले। इनका वजन करीब तीन किलो 850 ग्राम है। इनमें से प्रत्येक का वजन 116.64 ग्राम है। 33 बिस्कुट का कुल मूल्य दो करोड़ नौ लाख 77 हजार रुपया है।

मुरादाबाद के यात्री ने गोल्ड बिस्कुट को सेलो टेप में लपेटने के बाद काले रंग की थैली में रखा था। थैली उसने अपने अंडरगारमेंट में रखी थी। मौके पर तैनात कस्टम अधिकारियों ने संदेह के आधार पर उसकी पूरी तलाशी ली तो सच सामने आ गया। थैली से 33 गोल्ड बिस्कुट निकालने के बाद उनको जब्त किया गया और अब आगे की जांच चल रही है।

कस्टम कमिश्नर वीपी शुक्ला ने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण काल में विदेश से आने वाले यात्री की गहन पड़ताल काफी खतरनाक काम है। इसके बाद भी हमारी टीम गहन पड़ताल करते समय कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने के साथ ही पीपीई किट का उपयोग करती है। इंटरनेशनल फ्लाइट्स शुरू होने के साथ ही हमने अभियान को गति दी है। तीन दिन पहले भी हमने आधा किलो सोना पकड़ा था जबकि लगातार तस्करों पर शिकंजा कसा जा रहा है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.