Move to Jagran APP

COVID-19 Vaccination: फोकस वैक्सीनेशन पर योगी आदित्यनाथ सरकार का जोर, आज से शुरु हुआ बड़ा अभियान

Focused COVID-19 Vaccination in UP सरकार के इस अभियान के पहले दिन 45 वर्ष से अधिक उम्र के मीडियकर्मियों और व्यापारियों को गुरुवार से कोरोना वायरस वैक्सीन की पहली डोज दी जा रही है। रकार का यह बड़ा और विशेष अभियान 23 अप्रैल तक चलाया जाएगा।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Thu, 08 Apr 2021 12:20 PM (IST)Updated: Thu, 08 Apr 2021 12:22 PM (IST)
COVID-19 Vaccination: फोकस वैक्सीनेशन पर योगी आदित्यनाथ सरकार का जोर, आज से शुरु हुआ बड़ा अभियान
सरकार ने गुरुवार से फोकस टीकाकरण (वेक्सीनेशन) का बड़ा अभियान शुर कर दिया है।

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से बढ़ते कहर को देखते हुए इस पर अंकुश लगाने का एक बड़ा भी शुरू कर दिया है। सरकार ने गुरुवार से फोकस टीकाकरण (वेक्सीनेशन) का बड़ा अभियान शुर कर दिया है।

loksabha election banner

सरकार के इस अभियान के पहले दिन 45 वर्ष से अधिक उम्र के मीडियकर्मियों और व्यापारियों को कोरोना वायरस वैक्सीन की पहली डोज दी जा रही है। आज प्रदेश के सभी टीकाकरण केंद्रों पर पर 45 वर्ष से अधिक उम्र के मीडियकर्मियों और व्यापारियों को वरीयता दी जा रही है। सरकार का यह बड़ा और विशेष अभियान 23 अप्रैल तक चलाया जाएगा। जिसके तहत हर वर्ग के लोगों को लाभ मिलेगा। प्रदेश में अब तक 78.55 लाख लोगों को टीके लगाए जा चुके हैं। इसमें से 66.79 लाख ने पहली और 11.76 लाख ने टीके की पहली खुराक ली है।

प्रदेश के सभी टीकाकरण केंद्रों पर पर 45 वर्ष से अधिक उम्र के मीडियकर्मियों और व्यापारियों को आठ व नौ अप्रैल को टीके की पहली डोज दी जाएगी। इसके बाद दस अप्रैल को 45 से ऊपर बैंक- इंश्योरेंस कर्मचारियों का टीकाकरण जाएगा। 45 वर्ष से ऊपर प्रतिष्ठानों के संचालक तथा दुकानदारों का भी टीकाकरण होगा। दस अप्रैल को 45 से ऊपर बैंक- इंश्योरेंस कर्मचारियों का टीकाकरण जाएगा।

इसके बाद 12 से 14 अप्रैल तक स्कूल-कॉलेजों के शिक्षकों का टीकाकरण होगा। प्रदेश में 15-16 अप्रैल को ऑटो रिक्शा चालक का वैक्सीनेशन किया जाएगा। अब सभी रिक्शा चालक तथा रेहड़ी दुकानदारों को कोरोना वायरस का टीका लगेगा। प्रदेश में वकीलों का टीकाकरण 20 अप्रैल को होगा। इसके बाद प्राइवेट संस्थान के कर्मियों का दो दिन टीकाकरण 22-23 अप्रैल को होगा।

गौरतलब है मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ टीकाकरण अभियान में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। इसी क्रम में अब फोकस्ड कोविड वैक्सीनेशन कराने का फैसला लिया गया है, जिससे कि संक्रमण पर लगाम लगाया जा सके। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.