Move to Jagran APP

COVID-19 Lucknow News: लखनऊ में कोरोना वायरस ने पकड़ी 147 की रफ्तार, फिर बनेगी फीवर डेस्क

COVID-19 Lucknow News सभी सरकारी व निजी अस्पतालों की ओपीडी में मास्क जरूरी संक्रमितों के संपर्क वाले निकल रहे सबसे ज्यादा पाजिटिव। लखनऊ में सक्रिय मरीजों की संख्या 761 पर पहुंच गई है। कुल 45 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Tue, 23 Mar 2021 06:45 AM (IST)Updated: Tue, 23 Mar 2021 07:08 AM (IST)
COVID-19 Lucknow News: लखनऊ में कोरोना वायरस ने पकड़ी 147 की रफ्तार, फिर बनेगी फीवर डेस्क
COVID-19 Lucknow News: लखनऊ में सक्रिय मरीजों की संख्या 761। कुल 45 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया।

लखनऊ, जेएनएन। COVID-19 Lucknow News: तेजी से बढ़ते कोरोना वायरस ने रविवार को संक्रमण के शतकों की हैट्रिक लगा दी है। सोमवार को लगातार तीसरे दिन सौ से ज्यादा नए संक्रमित पाए जाने से लखनऊ में सक्रिय मरीजों की संख्या 761 पर पहुंच गई है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटों में 147 नए संक्रमित पाए गए हैं। हालांकि, सोमवार को कोई मौत नहीं हुई। होम आइसोलेशन व विभिन्न अस्पतालों से कुल 45 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। रविवार को भी 141 पाजिटिव मरीज पाए गए थे। वहीं, शनिवार को 115 नए संक्रमित मिले थे। लगातार बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग ने सभी सरकारी व निजी अस्पतालों में फिर फीवर डेस्क को सक्रिय करने का निर्देश जारी कर दिया है। 

loksabha election banner

एसीएमओ डा. एमके सिंह ने बताया कि सबसे ज्यादा पाजिटिव वह लोग निकल रहे हैं, जो किसी अन्य पाजिटिव के संपर्क में आए हैं। बाहरी राज्य के लोगों से स्थानीय में संक्रमण की चेन बनती जा रही है। स्वास्थ्य विभाग की सर्विलांस एवं कांटैक्ट ट्रेसिंग की टीमें बहुत तेजी से संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों की ट्रेसिंग कर उनके नमूने ले रही हैं। पाजिटिव मरीजों के क्षेत्र में पुलिस व प्रशासन की टीमों को सख्ती बरतने का निर्देश दिया गया है। लोगों से मास्क लगाने, हैंड सैनिटाइजर व शारीरिक दूरी का पालन करने की अपील की जा रही है। होम आइसोलेशन वालों को घर से बाहर नहीं निकलने के लिए कहा जा रहा है। अब ज्यादा पॉजिटिव वाले इलाकों को पहले की तरह सील भी किया जा सकता है। 

अब तक दो लाख 40 हजार को लग चुकी वैक्सीन : लखनऊ में अब तक कुल दो लाख 40 हजार स्वास्थ्य कर्मचारियों, फ्रंटलाइन वर्करों, बीमारों और बुजुर्गों को वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है। इनमें से करीब एक लाख लोगों को दोनों डोज मिल चुकी हैं। सोमवार को 73 सरकारी व 60 निजी अस्पतालों में 13409 लोगों को वैक्सीन दी गई। 

कोविड मरीजों के लिए खाली हुआ आरएसएम अस्पताल : कोविड मरीजों को आइसोलेट करने के लिए सीतापुर रोड स्थित राम सागर मिश्र (आरएसएम) अस्पताल को सोमवार को खाली करा दिया गया। यहां के विभिन्न वार्डों में भर्ती मरीजों को भाऊराव देवरस और बलरामपुर अस्पताल में शिफ्ट करा दिया गया है। 

मास्क नहीं तो इलाज नहीं : एसीएमओ डा. एमके सिंह ने कहा कि सभी सरकारी व निजी अस्पतालों की ओपीडी में मास्क नहीं तो इलाज नहीं का पालन कराने का निर्देश दिया गया है। साफ-सफाई व सैनिटाइजेशन का विशेष ध्यान रखने के लिए कहा गया है। सोमवार को रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन, स्कूलों, होटलों, बाजारों और संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों के नमूने लिए गए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.