Move to Jagran APP

COVID-19 in UP: यूपी में कोविड सेंटर बदहाल, कहीं टपक रहा पानी तो कहीं मिल रहा घटिया खाना

COVID-19 in UPकोविड वार्ड की हालत कई जगह पर बेहद भयावह है। यहां पर भर्ती लोगों को न तो समय से इलाज मिल रहा है और न ही खाने में भोजन की पर्याप्त मात्रा।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sun, 19 Jul 2020 03:35 PM (IST)Updated: Sun, 19 Jul 2020 03:35 PM (IST)
COVID-19 in UP: यूपी में कोविड सेंटर बदहाल, कहीं टपक रहा पानी तो कहीं मिल रहा घटिया खाना
COVID-19 in UP: यूपी में कोविड सेंटर बदहाल, कहीं टपक रहा पानी तो कहीं मिल रहा घटिया खाना

लखनऊ, जेएनएन। कोरोना वायरस पर नियंत्रण के उपाय करने के साथ ही पीडि़तों को बेहतर उपचार तथा अन्य इंतजाम की सीएम योगी आदित्यनाथ ने जोरदार तैयारी की है, लेकिन तस्वीर बेहद जुदा है। कोविड वार्ड की हालत कई जगह पर बेहद भयावह है।

loksabha election banner

यहां पर भर्ती लोगों को न तो समय से इलाज मिल रहा है और न ही खाने में भोजन की पर्याप्त मात्रा। अधिकांश जगह पर पीडि़तों के साथ तीमारदारों में घटिया व्यवस्था के कारण रोष है।

बरेली में कोविड वार्ड में पानी भरा है। इस वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल है। छत से पानी झरना की तरह बहकर कोविड वॉर्ड में एकत्र हो गया है। यहां पर भर्ती लोग अपने बेड पर ही रहने को मजबूर हैं, जबकि चिकित्सक तथा मेडिकल स्टाफ भी वार्ड में पानी भरा होने के कारण नहीं आ रहा है।

सोनभद्र में घटिया भोजन व सफाई को लेकर हंगामा

सोनभद्र में जिला अस्पताल परिसर में 190 बेड वाले कोविड अस्पताल में रविवार को घटिया भोजन व सफाई नहीं होने से नाराज रोगी बाहर निकल हंगामा करने लगे। इसकी जानकारी होने पर जिला प्रशासन के हाथ पैर फूल गए। इसी अस्पताल में कोरोना पाजिटिव मिलने पर एक न्यायिक अधिकारी भी भर्ती हैं। वहां पर इस बदइंतजाम की जानकारी मिलते ही जिला जज, जिलाधिकारी एस राजलिंगम व पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव में पहुंच गए। इनसे भेंट करने के बाद रोगियों का कहना था कि उन्हेंं घटिया भोजन परोसा जा रहा है। समय से भोजन देने की व्यवस्था नहीं है। डीएम व एसपी ने 24 घंटे में व्यवस्था में सुधार का आश्वासन दिया। इसके बाद रोगी शांत हुए।

सम्भल में बिना सैंपल के दी रिपोर्ट

सम्भल में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। गुन्नौर में सीएचसी में बिना सैंपल दिए सिपाहियों को रिपोर्ट भेज दी गई। जिसके बाद से वहां पर खलबली मच गई। सिपाहियों के नाम पर रिपोर्ट भेजे जाने के मामले में सीएमओ ने जांच का आदेश दिया है।

बलिया संक्रमितों के साथ उनके तीमारदार भी काफी परेशान 

बलिया के शांति हॉस्पिटल के कोविड वार्ड में भारी अव्यवस्था है। जिसके कारण संक्रमित काफी परेशान हैं। यहां पर कोरोना संक्रमितों के साथ उनके तीमारदार भी काफी परेशान हैं। यहां पर कुछ लोगों ने कोविड वार्ड में घटिया भोजन भी देने का आरोप लगाया है। यहां पर संक्रमितों ने अपने मोबाइल से वीडियो बनाकर वायरल किया है।

अलीगढ़ में लगी आग

अलीगढ़ के मलखान सिंह जिला अस्पताल परिसर में आग लगने से खलबली मच गई। यहां पर अस्पताल के जनरेटर रूम में आग लग गई। जिसके कारण जरूरी कागजात जलकर राख हो गए। सूचना देने पर पहुंची दमकल विभाग की गाड़ी ने आग पर काबू पाया।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.