Move to Jagran APP

Loot in Lucknow jewelery shop: व्‍यवसायी को गोली मारने में दंपती ग‍िरफ्तार, पत्‍नी थी लूट की मास्‍टरमांइड

ज्वैलर्स शाप पर लूट के विरोध में व्यवसायी को गोली मारने में दंपति गिरफ्तार। पति था वारदात में शामिल पत्नी ने बनाई थी योजना। इंस्पेक्टर फरीद अहमद ने बताया कि छुइयापुरवा चौराहे के पास से मिली सीसी फुटेज के आधार पर आरोपितों की पहचान हुई थी।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Tue, 04 May 2021 07:08 PM (IST)Updated: Wed, 05 May 2021 07:29 AM (IST)
Loot in Lucknow jewelery shop: व्‍यवसायी को गोली मारने में दंपती ग‍िरफ्तार, पत्‍नी थी लूट की मास्‍टरमांइड
गुडंबा के छुइयापुरवा चौराहे पर अंजनी ज्वैलर्स में लूट के प्रयास का मामला।

लखनऊ, जेएनएन। गुडंबा क्षेत्र के छुइयापुरवा चौराहे के पास अंजनी ज्वैलर्स में बीते 30 अप्रैल को लूट के विरोध में किराना व्यवसायी पीयूष अग्रवाल को गोली मारने के मामले में पुलिस ने दंपती को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस का दावा है कि वारदात में चिहनट निवासी गोपाल कश्यप उर्फ राकेश और उसकी पत्नी के अलावा तीन अन्य बदमाश भी वारदात में शामिल थे। पुलिस ने वारदात में प्रयुक्त स्कूटी भी बरामद कर ली है।

loksabha election banner

इंस्पेक्टर फरीद अहमद ने बताया कि छुइयापुरवा चौराहे के पास से मिली सीसी फुटेज के आधार पर आरोपितों की पहचान हुई थी। गोपाल वारदात में शामिल था, जबिक उसकी पत्नी लूट की योजना और रेकी में शामिल थी। इंस्पेक्टर के मुताबिक जगरानी मोड़ के पास से सोमवार देर रात गोपाल को पकड़ा गया है। पूछताछ में उसने सारी बात बताई। उसके बाद उसकी पत्नी को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में पता चला कि गोपाल के यहां उन्नाव निवासी धरनाज उर्फ पप्पू का उनके घर पर आना-जाना था। धनराज ने ही अंजली ज्वैलर्स में लूट की बात कही थी। इसके बाद गोपाल और संगीत ने 29 अप्रैल को दुकान की रेकी की थी। इसके बाद शाम वारदात करने का समय शाम को निर्धारित किया गया था।

ध्यान रहे, 30 अप्रैल को अंजली ज्वैलर्स में असलहों से लैस घुसे बदमाशों ने सराफ अनुराग अवस्थी पर तमंचा तान कर उसे बंधक बना लिया था। यह देख पड़ोसी किराना दुकानदार पीयूष अग्रवाल ने दौड़ा और बदमाशों से भिड़ गया था। खुद को फंसता देख बदमाश ने पीयूष को गोली मार दी थी। पूछताछ में पता चला कि धनराज के अलावा वारदात में उन्नाव निवासी मोनू मिश्रा और अजय पटेल भी शामिल थे। उनकी तलाश में पुलिस की टीमें दबिश दे रही हैं।

पत्नी ने उकसाया था लूट के लिए

गोपाल ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि उसकी पत्नी संगीता ने उसे लूट के लिए उकसाया था। इंस्पेक्टर ने बताया कि धनराज ने जब पूरी योजना बताई तो गोपाल ने पहले मना कर दिया। बाद धनराज ने कहा कि दुकान में बहुत माल मिल जाएगा। हम सबकी जिंदगी ऐश से कटेगी। इसके बाद पत्नी अंजली ने उकसाया था। पत्नी ने अपनी स्कूटी भी दी थी। वारदात में स्कूटी का भी प्रयोग हुआ था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.