Move to Jagran APP

Corona Vaccination in UP: प्रदेश में टीकाकरण का महाअभियान आज, रिकार्ड तोड़ने की तैयारी

अभी तक जिन 4.88 करोड़ लोगों को टीका लगाया गया है उसमें से 4.09 करोड़ लोगों ने वैक्सीन की पहली डोज लगवाई है। दूसरी डोज 78.65 लाख लोगों ने ही लगवाई है। ऐसे में टीके की दूसरी डोज लगवाने वालों की संख्या कम है।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Tue, 03 Aug 2021 06:30 AM (IST)Updated: Tue, 03 Aug 2021 06:30 AM (IST)
Corona Vaccination in UP: प्रदेश में टीकाकरण का महाअभियान आज, रिकार्ड तोड़ने की तैयारी
चार जुलाई को 10.29 लाख लगे थे टीके। जिलों में और भेजी गई 25 लाख वैक्सीन।

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। यूपी में मंगलवार को टीकाकरण महाअभियान चलाया जाएगा। अब तक 4.88 करोड़ टीके लगाए जा चुके हैं। अब तक सबसे ज्यादा 10.29 लाख वैक्सीन चार जुलाई को लगाई गई थी। फिलहाल अब इसे रिकार्ड को तोडऩे की कोशिश की जाएगी। 25 लाख वैक्सीन जरूरत के अनुसार जिलों में बांटी गई है। पहले से पांच लाख टीके स्टाक में थे। केंद्र द्वारा अगस्त के लिए 2.08 करोड़ टीके आवंटित किए जा चुके हैं और यह भी जल्द मिलने की उम्मीद है।

loksabha election banner

अभी तक जिन 4.88 करोड़ लोगों को टीका लगाया गया है उसमें से 4.09 करोड़ लोगों ने वैक्सीन की पहली डोज लगवाई है। दूसरी डोज 78.65 लाख लोगों ने ही लगवाई है। ऐसे में टीके की दूसरी डोज लगवाने वालों की संख्या कम है। इस महाअभियान में दूसरी डोज लगवाने के लिए लोगों को विशेष रूप से आमंत्रित किया गया है। जिलों में इसे लेकर तैयारी की जा रही है। उधर 18 वर्ष से 44 वर्ष की उम्र के लोगों के लिए टीकाकरण केंद्र बढ़ाए जाएंगे। युवाओं के लिए विशेष टीकाकरण केंद्र बनाए जाएंगे।

लखनऊ में 24 घंटे में कोरोना के छह नए संक्रमित : कई दिनों बाद सोमवार को कोरोना मरीजों की संख्या पांच के ऊपर पहुंच गई है। बीते 24 घंटे में छह नए संक्रमित पाए गए। वहीं दो को छुïट्टी दी गई। अब कुल सक्रिय मरीजों की संख्या 37 रह गई है। अभी तक कुल 2,651 मरीजों की कोरोना से जान जा चुकी है। राहत की बात यह है कि एक जुलाई के बाद से कोरोना वायरस से होने वाली मौतों पर पूर्ण विराम लग गया है। सक्रिय मरीजों की कुल संख्या के मामले में भी लखनऊ अब पांचवें नंबर पर खिसक गया है। इससे बड़ी राहत महसूस की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.