Move to Jagran APP

Coronavirus News Update : उत्तर प्रदेश सचिवालय में तीन और अधिकारी और कर्मचारी कोरोना संक्रमित

Coronavirus News Update उत्तर प्रदेश सचिवालय में कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है। सोमवार को यहां तीन और अधिकारी और कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Tue, 21 Jul 2020 12:23 AM (IST)Updated: Tue, 21 Jul 2020 12:26 AM (IST)
Coronavirus News Update : उत्तर प्रदेश सचिवालय में तीन और अधिकारी और कर्मचारी कोरोना संक्रमित
Coronavirus News Update : उत्तर प्रदेश सचिवालय में तीन और अधिकारी और कर्मचारी कोरोना संक्रमित

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश सचिवालय में कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है। सोमवार को यहां तीन और अधिकारी और कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए। इससे पहले भी तीन लोग कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। ऐसे में अब तक छह अधिकारी व कर्मचारी कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं, लाल बहादुर शास्त्री भवन में सचिवालय कर्मियों की कोरोना जांच के लिए शिविर लगाया गया, जिसमें करीब दो सौ लोगों के नमूने लिए गए। देर शाम सचिवालय संघ के पदाधिकारी अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद व अपर मुख्य सचिव चिकित्सा शिक्षा रजनीश दुबे से भी मिले, जिन्हें कोरोना को लेकर सचिवालय में व्याप्त दहशत से अवगत कराया गया।

loksabha election banner

उत्तर प्रदेश सचिवालय संघ के अध्यक्ष यादवेंद्र मिश्रा की अध्यक्षता में अपर मुख्य सचिव सचिवालय प्रशासन हेमंत राव से एक प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की और उनसे मांग की कि वह रोस्टर प्रणाली में बदलाव करें। अभी समूह क व समूह ख के सभी अधिकारियों को ड्यूटी पर बुलाया जा रहा है। वहीं, समूह ग व समूह घ के 50 प्रतिशत कर्मचारी ड्यूटी पर बुलाए जा रहे हैं। ऐसे में सचिवालय में 50 फीसद की बजाए कहीं अधिक कर्मी व अधिकारी कार्यालय आ रहे हैं। फिलहाल अपर मुख्य सचिव ने रोस्टर में बदलाव पर विचार करने का आश्वासन दिया है। 

बता दें कि उत्तर प्रदेश सचिवालय में कोरोना को लेकर कर्मचारियों व अधिकारियों में दहशत बढ़ गई है। यहां रविवार को लाल बहादुर शास्त्री भवन में स्थित चिकित्सा अनुभाग दो के अनुभाग अधिकारी मनोज पांडेय, समीक्षा अधिकारी सच्चिदानंद और कम्प्यूटर सहायक जगदीश यादव कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। चिकित्सा अनुभाग दो के कोरोना संक्रमित मिले ये अधिकारी व कर्मचारी लगातार कार्यालय आ रहे थे। सचिवालय संघ के अध्यक्ष यादवेंद्र मिश्रा ने सभी कर्मचारियों व अधिकारियों की कोरोना जांच करवाने की मांग के साथ-साथ गलत ढंग से जारी किए गए रोस्टर का विरोध किया है। सचिवालय संघ के पदाधिकारियों का कहना है कि चिकित्सा अनुभाग दो के अनुभाग अधिकारी, समीक्षा अधिकारी व कम्प्यूटर सहायक तीनों को एंबुलेंस नहीं मिली। सरकारी सिस्टम से मदद न मिलने पर यह खुद अपने-अपने वाहन से अस्पताल पहुंचे और भर्ती हुए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.