Move to Jagran APP

Coronavirus Lucknow News Update: राजधानी के अस्पतालों में कोरोना से दस की मौत, राज्यमंत्री समेत 767 वायरस से बीमार

Coronavirus Lucknow News Update शहर के कई इलाकों में फैला वायरस केजीएमयू के कर्मचारी की हुई मौत अब तक 993 ने जीती जंग।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Thu, 20 Aug 2020 06:01 AM (IST)Updated: Thu, 20 Aug 2020 06:01 AM (IST)
Coronavirus Lucknow News Update: राजधानी के अस्पतालों में कोरोना से दस की मौत, राज्यमंत्री समेत 767 वायरस से बीमार
Coronavirus Lucknow News Update: राजधानी के अस्पतालों में कोरोना से दस की मौत, राज्यमंत्री समेत 767 वायरस से बीमार

लखनऊ, जेएनएन। Coronavirus Lucknow NewsUpdate: कोरोना वायरस का प्रकोप कायम है। बुधवार को एक राज्यमंत्री व 767 नए लोगों में संक्रमण मिला। वहीं दस मरीजों की बीमारी से मौत हो गई। इसमें एक केजीएमयू के कर्मी समेत सात शहर के मरीज हैं।

loksabha election banner
केजीएमयू में चिकित्सा अधीक्षक कार्यालय में संविदा पर तैनात कर्मचारी कोरोना की गिरफ्त में आ गया। संस्थान के प्रवक्ता डॉ. सुधीर सिंह के मुताबिक, कर्मी की इलाज के दरम्यान मौत हो गई। उन्होंने रिटायरमेंट के बाद संविदा पर दोबारा ज्वॉइन किया था। इसके अलावा महानगर निवासी 67 वर्षीय पुरुष की कोरोना वार्ड में मृत्यु हो गई। मरीज को चार अगस्त को भर्ती कराया गया था।
 
स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, बुधवार को शहर में कोरोना से सात मरीजों की मौत हुई है। यह मरीज विभिन्न अस्पताल में भर्ती थे। इसके अलावा 767 मरीजों में वायरस पाया गया है। वहीं, सरकार के एक और मंत्री बुधवार को कोरोना की चपेट में आ गए। संक्रमण की चपेट में आए राज्यमंत्री चौधरी उदय भान सिंह को पीजीआइ में भर्ती कराया गया है। वहीं, 993 मरीजों ने वायरस से जंग जीत ली है।
 
इनकी भी कोरोना से मौत
रायबरेली के डलमऊ निवासी 84 वर्षीय पुरुष की केजीएमयू में इलाज के दौरान मौत बलिया के गोभिया गौर निवासी 54 वर्षीय पुरुष की केजीएमयू में कोरोना से मौत हरदोई निवासी 40 वर्षीय महिला की केजीएमयू में इलाज के दौरान मौत हो गई। 

लोहिया-केजीएमयू का स्टाफ संक्रमित
लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में रेडियोलॉजी विभाग के दो टेक्नीशियन में कोरोना पाया गया है। यहां तीन दिनों में दस के करीब कर्मी संक्रमित हो चुके हैं। केजीएमयू में कई डॉक्टर, कर्मचारी संक्रमण भी चपेट में आ गए हैं। इनमें माइक्रोबायोलॉजी विभाग के डॉक्टर, गेस्ट हाउस में तैनात छह कर्मचारी, लारी कॉर्डियोलॉजी विभाग के एक डॉक्टर व उनकी रेजिडेंट डॉक्टर पत्नी में कोरोना पाया गया है।
 
सिविल के स्टाफ में संक्रमण का प्रकोप
सिविल अस्पताल में तैनात स्टाफ में कोरोना का प्रकोप है। यहां कोविड अस्पतालों से अधिक डॉक्टर-कर्मी संक्रमित हो रहे हैं। यहां पर अब एक वार्ड ब्वॉय कोरोना की चपेट में आया है। अब तक अस्पताल के 45 स्टाफ कोरोना की चपेट में आ चुका है। यहां ओपीडी में फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा है। लगातार बढ़ रहे संक्रमण की वजह से कई डॉक्टरों ने आवश्यक ओपीडी संचालन का सुझाव दिया है।
 
यहां भी मरीजों की भरमार
आलमबाग में 39,हजरतगंज में 35, इंदिरानगर में 25, हसनगंज में 24, महानगर में 24, सआदतगंज में 10, ठाकुरगंज में 21, सरोजनीनगर में18, तालकटोरा में 20, चौक में 15, नाका में10, कैंट में 14, रायबरेली रोड के 23, मड़ियांव में 13, आशियाना में 21, कृष्णानगर में 18, हुसैनगंज में 10 जानकीपुरम में 17, अलीगंज में 20, बाजारखाला में10, चिनहट में नौ, विकासनगर में छह, मानकनगर में तीन, रकाबगंज में तीन, अमीनाबाद में दो, गोसाईंगंज में तीन, बीकेटी में पांच, इंटौंजा में एक व जानकीपुरम में आठ को लोगों में संक्रमण पाया गया है। इसके अलावा विभिन्न इलाकों के मरीजों में संक्रमण पाया गया है।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.