Move to Jagran APP

Kanika Kapoor Coronavirus : कनिका SGPGI से डिस्चार्ज, पड़ोस‍ियों के व‍िरोध पर गईं र‍िश्‍तेदार के घर

Kanika Kapoor Coronavirus मशहूर गायिका कनिका कपूर की पांचवीं और छठी रिपोर्ट नेगेटिव आई है अब उनको पीजीआई से डिस्चार्ज कर दिया गया है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Mon, 06 Apr 2020 10:29 AM (IST)Updated: Mon, 06 Apr 2020 10:52 PM (IST)
Kanika Kapoor Coronavirus : कनिका SGPGI से डिस्चार्ज, पड़ोस‍ियों के व‍िरोध पर गईं र‍िश्‍तेदार के घर
Kanika Kapoor Coronavirus : कनिका SGPGI से डिस्चार्ज, पड़ोस‍ियों के व‍िरोध पर गईं र‍िश्‍तेदार के घर

लखनऊ, जेएनएन। Kanika Kapoor Coronavirus : कोरोना वायरस संक्रमित बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर की छठी रिपोर्ट निगेटिव आई है। कनिका कपूर को पीजीआई से डिस्चार्ज कर दिया गया है। वह कोरोना वायरस से संक्रमित थीं और पीजीआई में उनका इलाज चल रहा था। घर में अभी 14 दिन तक क्वारंटाइन में रहेगी। चिकित्सकों ने उन्हें आराम करने की सलाह दी है। वह क्वारंटाइन में ही रहेंगी। हालांकि उनके आवास शालीमार गैलेंट अपार्टमेंट के लोगों ने उन्हें यहां रहने से मना कर दिया है। इस पर अब वह अपने किसी रिश्तेदार के घर गई हैं। संक्रमण फैलाने के आरोप में कनिका के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था। अब कनिका की हालात में और सुधार होने पर पुलिस उनके बयान दर्ज करेगी।

loksabha election banner

कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद 20 मार्च को लखनऊ के संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएशन इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस (पीजीएम) अस्पताल में भर्ती हुईं कनिका कपूर अब पूरी तरह से ठीक हो गई हैं। कनिका की लगातार दूसरी रिपोर्ट कोरोना नेगेटिव आई है। इसके बाद उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। 

डॉक्टर्स की सलाह पर कनिका कपूर को अपने घर में 14 दिनों तक क्वारंटाइन में रहना पड़ेगा।  कनिका कपूर की लगातार चार रिपोर्ट्स कोरोना पॉजिटिव आई थीं। जिसके बाद उनके परिवारवाले काफी परेशान हो गए थे। डॉक्टर्स का कहना था कि कनिका एकदम ठीक हैं। उनमें कोरोना के कोई लक्षण नहीं हैं। पांचवीं के बाद कनिका कपूर की अब छठी रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है, इसलिए उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है।

मशहूर गायिका कनिका कपूर की पांचवीं और छठी रिपोर्ट नेगेटिव आई है अब उनको पीजीआई से डिस्चार्ज कर दिया गया है। वह लगातार 14 दिन अपने घर में क्वारंटाइन में रहेंगी। लखनऊ में अलग-अलग पार्टियों में उत्तर प्रदेश ही नहीं, देश के तमाम लोग शामिल हुए थे। उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह स्वास्थ्य मंत्री भी इसमें शामिल हुए थे और उन लोगों ने अपनी कोरोना वायरस जांच कराई थी। हालांकि, ज्यादातर लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। 

अस्पताल से छु्ट्टी मिलने के बाद कनिका की परेशानी और बढ़ने की संभावना है। कोरोनो वायरस से संक्रमित होने और शहर में खुद को आइसोलेट करने के अधिकारियों द्वारा दिए गए निर्देश के बावजूद शहर में विभिन्न सामाजिक कार्यक्रमों में भाग लेने को लेकर और लापरवाही बरतने के आरोप में कनिका के खिलाफ तीन प्राथमिकी दर्ज की गई हैं। उनके खिलाफ शहर के सरोजनी नगर पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 188, 269 और 270 के तहत मामला दर्ज किया गया है। यह प्राथमिकी लखनऊ के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) द्वारा दर्ज की गई शिकायत के आधार पर दर्ज की गई थी। वह देश की पहली बॉलीवुड सेलिब्रिटी हैं, जिन्हें यह घातक संक्रमण हुआ है। 

बयान दर्ज करने की तैयारी में पुलिस 

पुलिस बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर का बयान दर्ज करने की तैयारी कर रही है। कनिका के खिलाफ दर्ज एफआइआर में सात साल से कम की सजा है। ऐसे में उन्हें फौरन गिरफ्तार नहीं किया जा सकता। डॉक्टरों ने कनिका को कुछ दिन आराम करने और उन्हें क्वारंटाइन रहने के लिए कहा है। बयान दर्ज करने के बाद पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी।

लखनऊ के पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडे ने बताया कि 14 दिनों का क्‍वारंटाइन खत्म होने के बाद कनिका कपूर से लखनऊ पुलिस पूछताछ करेगी। उन्होंने बताया कि कनिका के खिलाफ लखनऊ के थाना सरोजिनी नगर में आईपीसी की धारा- 188, 269 और 270 के तहत एफआईआर दर्ज है। ऐसे में पुलिस की टीम उनसे पूछताछ करेगी। जानकारी के मुताबिक, लखनऊ के मुख्य चिकित्सा अधिकारी की शिकायत पर सरोजनी नगर थाने में कनिका पर आईपीसी की धारा 188, 269 और 270 के तहत केस दर्ज हुआ था। दो अन्य एफआईआर हजरतगंज और महानगर थाने में दर्ज की गई थी। इनमें कनिका पर सरकार के दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने और जानबूझकर लोगों की जान खतरे में डालने का आरोप है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.