Move to Jagran APP

Corona Virus in UP: उत्तर प्रदेश में आठ जिले कोरोना संक्रमण से मुक्त, 24 घंटे में मिले 53 नए संक्रमित

Corona Virus in UP उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण महामारी की दूसरी लहर पर प्रभावी नियंत्रण बना हुआ है। फिलहाल अलीगढ़ बस्ती एटा महोबा ललितपुर हाथरस श्रावस्ती तथा बलरामपुर में अब कोविड संक्रमित एक भी व्यक्ति नहीं है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Thu, 22 Jul 2021 05:38 PM (IST)Updated: Thu, 22 Jul 2021 08:59 PM (IST)
Corona Virus in UP: उत्तर प्रदेश में आठ जिले कोरोना संक्रमण से मुक्त, 24 घंटे में मिले 53 नए संक्रमित
ट्रेसिंग, टेस्टिंग और त्वरित ट्रीटमेंट के मंत्र से अच्छे परिणाम मिल रहे

लखनऊ, जेएनएन। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण के दौरान उत्तर प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ की लगातार मॉनिटरिंग का बड़ा असर सामने आ गया है। प्रदेश के आठ जिले वर्तमान समय में कोरोना वायरस के संक्रमण से पूरी तरह से मुक्त हैं, जबकि बीते 24 घंटे में सिर्फ 53 नए केस ही सामने आए हैं। इस दौरान 56 लोग इसके संक्रमण से मुक्त भी हो गए हैं।

loksabha election banner

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण महामारी की दूसरी लहर पर प्रभावी नियंत्रण बना हुआ है। फिलहाल अलीगढ़, बस्ती, एटा, महोबा, ललितपुर, हाथरस, श्रावस्ती तथा बलरामपुर में अब कोविड संक्रमित एक भी व्यक्ति नहीं है। बीते 24 घंटे में दो लाख 34139 सैंपल के टेस्ट में 53 नए केंस मिले हैं। 56 लोग इसके संक्रमण से मुक्त हो गए हैं। आठ जिले कोरोना से संक्रमण से पूरी तरह से मुक्त हैं, जबकि 44 जिलों में 24 घंटे में एक भी नया केस नहीं मिला है। 53 नए संक्रमित 31 जिलों से आए हैं। इसमें भी सभी जगह पर इकाई की संख्या में नए संक्रमित मिले हैं। बीते कई दिनों से किसी भी जिले में दोहरे अंक में नए केस नहीं मिल रहे हैं। यह स्थिति बताती है कि प्रदेश में महामारी की स्थिति पर प्रभावी नियंत्रण बना हुआ है। वर्तमान में प्रदेश में एक्टिव कोविड केस की संख्या 1,028 है।

ट्रेसिंग, टेस्टिंग और त्वरित ट्रीटमेंट के मंत्र से अच्छे परिणाम मिल रहे हैं। 24 घंटे में पॉजिटिविटी दर 0.02 प्रतिशत रही। प्रदेश में कोरोना की रिकवरी दर 98.6 प्रतिशत है। 44 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया, जबकि 31 जनपदों में इकाई अंक में मरीज पाए गए। अब तक छह करोड़ 33 लाख सात हजार से अधिक कोविड सैम्पल की जांच की जा चुकी है। 16 लाख 84 हजार 286 से अधिक प्रदेशवासी कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं।

टीकाकरण से भी मिली बड़ी मदद

प्रदेश में एग्रेसिव ट्रेसिंग, टेस्टिंग और त्वरित ट्रीटमेंट की नीति के साथ-साथ तेज टीकाकरण की नीति से कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने में बड़ी सहायता मिली है। देश मे सर्वाधिक आबादी वाले राज्य में हर दिन ढाई लाख से तीन लाख सैम्पल की जांच की जा रही है और पॉजिटिविटी दर 0.02 फीसदी है। 21 तक प्रदेश में चार करोड़ 20 लाख 39 हजार से अधिक लोगों को वैक्सीन डोज लगाई जा चुकी है। अब टीकाकरण की सुगमता के लिए ऑनलाइन पंजीयन के माध्यम से टाइम स्लॉट जारी किया जा रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.