Move to Jagran APP

Coronavirus Vaccination in UP: उत्तर प्रदेश में कोविड वैक्सीनेसन की तारीख तय, CM योगी आदित्यनाथ ने की घोषणा

Coronavirus Vaccination in UP गोरखपुर में अधिवक्ताओं के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा प्रदेश में मकर संक्रांति यानी 14 जनवरी से कोरोना वैकसीन लगनी शुरू होगी। देशभर में कोरोना वैक्सीन लगाने की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। इसका ट्रायल भी किया जा चुका है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sat, 02 Jan 2021 04:03 PM (IST)Updated: Sun, 03 Jan 2021 06:38 AM (IST)
Coronavirus Vaccination in UP: उत्तर प्रदेश में कोविड वैक्सीनेसन की तारीख तय, CM योगी आदित्यनाथ ने की घोषणा
गोरखपुर में अधिवक्ताओं के एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

लखनऊ, जेएनएन। Coronavirus Vaccination in UP: कोरोना वायरस की वैक्सीन को लेकर उत्तर प्रदेश के लोगों का इंतजार खत्म होने वाला है। उत्तर प्रदेश में इसी महीने से कोरोना वैक्सीन लगनी शुरू हो जाएगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को उत्तर प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेसन कार्यक्रम शुरू करने के लिए तारीखों की घोषणा कर दी है।

loksabha election banner

गोरखपुर में अधिवक्ताओं के एक कार्यक्रम में शामिल हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश में मकर संक्रांति यानी 14 जनवरी से कोरोना वैकसीन लगनी शुरू हो जाएगी। इसके लिए सभी तैयारियां पहले ही पूरी की जा चुकी हैं। प्रदेश के छह जिलों में इसका ट्रायल भी शुरु हो गया है। शनिवार को लखनऊ में पांच चिकित्सा संस्थानों में ड्राई रन भी शुरू कर दिया गया है।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कोविड वायरस के खिलाफ जंग में सहयोग के लिए अधिवक्ताओं के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया। उन्होंने कहा कि सभी के सहयोग के चलते ही आज कोरोना से जंग में उत्तर प्रदेश को अव्वल स्थान प्राप्त हुआ है। पांच जनवरी को हम प्रदेश के सभी जिलों में कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन करेंगे। इसके बाद सब कुछ अपेक्षानुरूप रहा तो मकर संक्रांति तक देश और प्रदेश की जनता के लिए हम वैक्सीन लेकर आ जाएंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हर उपाय से भारत की 135 करोड़ की आबादी पूरी तरह सुरक्षित रही। अब जब हम अप्रूवल रेटिंग की बात करते हैं तो स्वाभाविक रूप से दुनिया के अन्य राष्ट्राध्यक्षों की तुलना में पीएम नरेंद्र मोदी को जो समर्थन मिला है वह कहीं ज्यादा है।

मैं प्रदेशवासियों की ओर से पीएम नरेंद्र मोदी का हृदय से अभिनंदन करता हूं। प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में उनकी कार्यकुशलता तथा विजिनरी लीडरशिप के माध्यम से शासन की योजनाओं को प्रत्येक तबके तक पहुंचाने के लिए देश भर में कार्यक्रम हुए हैं।

यह भी पढ़ें: Corona Vaccination: समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव बोले नहीं लगवाएंगे COVID वैक्सीन, भाजपा की वैक्सीन पर भरोसा नहीं


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.