Move to Jagran APP

यूपी में 16 जनवरी से लगेगा कोरोना वैक्सीन, सीएम योगी बोले- प्रतिबद्धता से चलाना होगा टीकाकरण अभियान

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में सभी के सहयोग से कोविड-19 के संक्रमण को नियंत्रित करने में जिस तरह सफलता मिली है उसी तरह कोरोना टीकाकरण अभियान को पूरी प्रतिबद्धता से चलाया जाए। वैक्सीनेशन हर हाल में भारत सरकार की गाइडलाइंस के अनुरूप होना चाहिए।

By Umesh Kumar TiwariEdited By: Published: Mon, 11 Jan 2021 08:09 PM (IST)Updated: Mon, 11 Jan 2021 08:09 PM (IST)
यूपी में 16 जनवरी से लगेगा कोरोना वैक्सीन, सीएम योगी बोले- प्रतिबद्धता से चलाना होगा टीकाकरण अभियान
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कोरोना वैक्सीनेशन हर हाल में भारत सरकार की गाइडलाइंस के अनुरूप होना चाहिए।

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। कोरोना वायरस संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए लगभग एक वर्ष से जुटी उत्तर प्रदेश की योगी सरकार अब टीकाकरण के लिए कमर कसकर तैयार है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को लखनऊ के डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी (सिविल) अस्पताल में पूर्वाभ्यास का निरीक्षण करने के बाद वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जिलों की तैयारियों का जायजा लिया। साथ ही टीकाकरण अभियान पूरी प्रतिबद्धता से संचालित करने के निर्देश दिए।

loksabha election banner

उत्तर प्रदेश में 16 जनवरी से कोरोना का टीकाकरण शुरू होना है। इसके लिए सोमवार को फिर से पूर्वाभ्यास किया गया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सिविल अस्पताल में निरीक्षण करने के बाद व्यवस्थाओं पर संतोष जताया। इसके लिए लोकभवन में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये सभी जिलों की तैयारियों के बारे में जानकारी ली।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में सभी के सहयोग से कोविड-19 के संक्रमण को नियंत्रित करने में जिस तरह सफलता मिली है, उसी तरह कोरोना टीकाकरण अभियान को पूरी प्रतिबद्धता से चलाया जाए। वैक्सीनेशन हर हाल में भारत सरकार की गाइडलाइंस के अनुरूप होना चाहिए। अंतरविभागीय समन्वय का निर्देश देते हुए योगी ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग टीकाकरण अभियान में नोडल विभाग के रूप में काम करेगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मेरठ, सिद्धार्थनगर, वाराणसी, गोरखपुर और लखनऊ के जिलाधिकारियों व मुख्य चिकित्सा अधिकारियों से बात कर उनके जिले में कोल्ड चेन, स्टोरेज, ट्रांसपोर्टेशन, कार्मिकों के प्रशिक्षण, बूथ की स्थापना आदि का ब्योरा लिया। बैठक में चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना, मुख्य सचिव आरके तिवारी, अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त आलोक टंडन, कृषि उत्पादन आयुक्त आलोक सिन्हा, अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी, पुलिस महानिदेशक हितेश चंद्र अवस्थी आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.