Move to Jagran APP

लखनऊ के बापू भवन का संविदा सेवक नौकरी लगवाने का लेता था ठेका, पीड़‍ितों की श‍िकायत पर ग‍िरफ्तार

इंस्पेक्टर ने बताया कि आरोप‍ित ने लखनऊ न‍िवासी शैलेंद्र यादव से 15 लाख कल्पना पांडेय से दो लाख आलोक त्रिपाठी से ढाई लाख शुभम यादव से ढाई लाख और रजत कुमार से एक लाख रुपये नौकरी के नाम पर ठगे थे।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Sun, 23 Jan 2022 08:05 AM (IST)Updated: Sun, 23 Jan 2022 08:05 AM (IST)
लखनऊ के हजरतगंज कोतवाली में दर्ज हुआ था मुकदमा।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। सचिवालय और राजस्व विभाग में नौकरी लगवाने का झांसा देकर पांच बेरोजगारों से 23 लाख की ठगी बाबू भवन के संविदा सेवक वीरेंद्र कुमार ने की। पुलिस ने पांचों की तहरीर पर आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। इसके बाद आरोपित को गिरफ्तार कर लिया।

loksabha election banner

इंस्पेक्टर हजरतगंज श्यामबाबू शुक्ला ने बताया कि वीरेंद्र ने डालीगंज में रहने वाले रहने वाले शैलेंद्र यादव से 15 लाख, एलडीए कालोनी की कल्पना पांडेय से दो लाख, राजाजीपुरम के आलोक त्रिपाठी से ढाई लाख, अजुर्नगंज के शुभम यादव से ढाई लाख, गोसाईगंज के रजत कुमार से एक लाख रुपये ठगे थे। पांचों की तहरीर पर आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था।

इंस्पेक्टर के मुताबिक शैलेंद्र ने बताया कि वर्ष 2016 में उन्होंने लेखपाल भर्ती की परीक्षा दी थी। उसका रिजल्ट नहीं आया था। इस बीच एक दिन वीरेंद्र ने शैलेंद्र को फोन किया और कहा कि उन्होंने लेखपाल भर्ती के लिए आवेदन किया था। शैलेंद्र ने पूछा कि आपको कैसे जानकारी मिली। इस पर कहा कि आपके आवेदन फार्म से। वीरेंद्र ने बताया कि वह सचिवालय कर्मी है और मिलना हो तो विधानभवन के बाहर मिलना। तय तिथि पर वीरेंद्र से मुलाकात की।

वीरेंद्र ने लेखपाल की नौकरी लगवाने के लिए 15 लाख रुपये की मांग की। मांग पर वीरेंद्र को रुपये दे दिए गए। कई माह बीतने के बाद भी नौकरी नहीं लगी। विरोध पर वीरेंद्र टाल मटोल करने लगा। इसके बाद 10 लाख रुपये का चेक दिया वह भी बाउंस हो गया। इसके बाद फोन रिसीव करना बंद कर दिया। भरोसा जीतने के लिए वीरेंद्र ने सचिवालय का आइकार्ड भी दिखाया था। इंस्पेक्टर ने बताया कि आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

नौकरी का झांसा देकर महिला से एक लाख ठगे : मेहंदीगंज में रहने वाली करिश्मा साहू की मंडी परिषद लगवाने के नाम पर एक लाख की ठगी हुई। पीड़िता ने सचिवलाय के गृह अनुभाग में तैनात महिला आपरेटर निधि सिंह के खिलाफ ठगी का आरोप लगाते हुए हजरतगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है। इंस्पेक्टर के मुताबिक करिश्मा ने बताया कि निधि को दो बार में 50-50 हजार रुपये दिए गए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.