Move to Jagran APP

UP TET 2020: प्रतियोगियों ने CM योगी आदित्यनाथ से की मांग- विज्ञापन निकालें, परीक्षा अभी दूर

UP TET 2020 उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा को लेकर असमंजस बना है। जिस तरह से प्रदेश में कोरोना वायरस का संक्रमण पांव पसार रहा है और लॉकडाउन लगातार बढ़ रहा है ऐसे में 11 मई को विज्ञापन और 18 मई से ऑनलाइन आवेदन होने के आसार नहीं है।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Thu, 06 May 2021 05:31 PM (IST)Updated: Thu, 06 May 2021 06:58 PM (IST)
UP TET 2020: प्रतियोगियों ने CM योगी आदित्यनाथ से की मांग- विज्ञापन निकालें, परीक्षा अभी दूर
यूपीटीईटी 2020 विज्ञापन निकालने की मांग प्रतियोगियों ने सीएम योगी आदित्यनाथ से की है।

लखनऊ, जेएनएन। UP TET 2020 Exam Date: उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी) 2020 को लेकर असमंजस बना है। जिस तरह से प्रदेश में कोरोना वायरस का संक्रमण पांव पसार रहा है और लॉकडाउन लगातार बढ़ रहा है, ऐसे में 11 मई को विज्ञापन और 18 मई से ऑनलाइन आवेदन होने के आसार नहीं है। हालांकि परीक्षा संस्था ने इस स्थिति स्पष्ट नहीं की है। परीक्षा नियामक कार्यालय व एनआइसी में अफसर व कर्मचारी संक्रमित हैं उससे आवेदन प्रक्रिया टल सकती है।

loksabha election banner

उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा विभाग ने 15 मार्च को यूपीटीईटी-2020 के आयोजन की समयसारिणी तय करते हुए शासनादेश जारी किया था। इसके लिए 11 मई को विज्ञापन प्रकाशित करने के निर्देश थे। वहीं, ऑनलाइन आवेदन के लिए रजिस्ट्रेशन 18 मई की दोपहर से शुरू होकर अंतिम तारीख एक जून तय थी। आदेश जारी होने के समय तक कोरोना की स्थिति भयावह नहीं थी, इधर पहले से तय भर्ती परीक्षाएं स्थगित हो रही हैं और स्कूल-कालेज बंद हैं। प्रतियोगियों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को को भेजे पत्र में कहा है कि परीक्षा संस्था को समय पर विज्ञापन जारी करके ऑनलाइन आवेदन लेना चाहिए, क्योंकि लिखित परीक्षा काफी दूर है।

बता दें कि यूपीटीईटी 2020 25 जुलाई को परीक्षा दो पालियों में सुबह 10 से दोपहर 12:30 बजे तक पहली पाली में प्राथमिक स्तर की व दोपहर 2:30 से शाम पांच बजे तक दूसरी पाली में उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा कराने के निर्देश थे। यह इम्तिहान होने से आगे शिक्षक भर्ती भी हो सकेगी। परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय संक्रमण व प्रदेश में लॉकडाउन को देखते हुए मौन है। फिलहाल परीक्षा का विज्ञापन व ऑनलाइन आवेदन शुरू हो पाने की उम्मीद नहीं है। वजह, आवेदन एनआइसी की वेबसाइट पर होने हैं और वहां कई अधिकारी व कर्मचारी इन दिनों संक्रमित हैं। साथ ही लॉकडाउन की वजह से साइबर कैफे आदि बंद रहने से आवेदन में भी समस्या आएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.