Move to Jagran APP

यूपी में विवादित आडियो भेजकर माहौल खराब करने की साजिश, पंजाब को आजाद करने की बात

आडियो में नसरीन बीबी नाम की महिला भड़काऊ बयान दे रही है। उसका कहना है कि 18 जुलाई 2021 से यूपी और उत्तराखंड के गुरुद्वारों में पंजाब की आजादी के लिए खालिस्तान की वोटर रजिस्ट्रेशन शुरू हो रही है। आप लोग खालिस्तान के लिए वोटर रजिस्ट्रेशन में हिस्सा लें।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Fri, 09 Jul 2021 09:23 PM (IST)Updated: Sat, 10 Jul 2021 07:53 AM (IST)
यूपी में विवादित आडियो भेजकर माहौल खराब करने की साजिश, पंजाब को आजाद करने की बात
सिख फार जस्टिस की ओर से भेजे गए आडियो में पंजाब को आजाद करने की बात।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। एक बार सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) ने देश का माहौल खराब करने की साजिश की है। शुक्रवार को अलग अलग लोगों के पास वाट्स एप के जरिए विवादित ऑडियो भेजे गए। इंटरनेट मीडिया के माध्यम से खालिस्तान के साथ ही अब पंजाब को आजाद करने की मांग की जा रही है। इसके तहत शरारतीतत्व मुहिम छेड़कर शांति व्यवस्था प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं।

loksabha election banner

लोगों के पास आए ऑडियो में एक महिला भड़काऊ बयान दे रही है। महिला अपना नाम नसरीन बीबी बता रही है। उसका कहना है कि वह पैगाम लेकर आई है। '18 जुलाई 2021 से यूपी और उत्तराखंड के गुरुद्वारों में पंजाब की आजादी के लिए खालिस्तान की वोटर रजिस्ट्रेशन शुरू हो रही है। मेरी आपसे विनती है कि आप लोग परिवार के साथ खालिस्तान के लिए वोटर रजिस्ट्रेशन में हिस्सा लें और पंजाब की आजादी के लिए अपना हिस्सा डालें...। महिला के बाद एक पुरुष की आवाज भी सुनाई दे रही है, जो अंग्रेजी में बोल रहा है कि सिख फॉर जस्टिस खालिस्तान रेफरेंडम वोटर रजिस्ट्रेशन...। इसके बाद ऑडियो समाप्त हो गया है।

इससे पहले भी सीख फॉर जस्टिस की ओर से कई विवादित ऑडियो व वीडियो लोगों को भेजे गए थे। इस दिशा में खुफिया एजेंसियों के साथ-साथ एसटीएफ की टीम भी लगाई गई थी। अलग अलग वेबसाइट से आपत्तिजनक ऑडियो व वीडियो हटाए गए थे। हालांकि समाज में नफरत फैलाने वालों को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया जा सका है। यह गिरोह इंटरनेट कॉल के जरिए लोगों को ऑडियो भेजता है। बताया जा रहा है कि अमेरिका में गिरोह ने अपना ठिकाना बना रखा है। शुक्रवार को अनगिनत लोगों के पास फोन आए, लेकिन पुलिस को इसकी जानकारी नहीं है। पूर्व में हजरतगंज कोतवाली में एफआइआर दर्ज की गई थी। हालांकि इंस्पेक्टर श्यामबाबू शुक्ला का कहना है कि नए ऑडियो के बारे में उन्हें न तो कोई जानकारी है और न ही किसी ने अभी तक शिकायत की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.