Move to Jagran APP

प्रियंका गांधी वाड्रा की मांग, लखीमपुर कांड में गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी की भूमिका की भी हो जांच

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा का कहना है कि अब जब सामने आ चुका है कि नरसंहार जानबूझकर षड्यंत्र के तहत किया गया था तो फिर मुख्य आरोपित के पिता केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी को मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर उनकी भूमिका की भी जांच होनी चाहिए।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Wed, 15 Dec 2021 02:56 PM (IST)Updated: Wed, 15 Dec 2021 03:01 PM (IST)
प्रियंका गांधी वाड्रा की मांग, लखीमपुर कांड में गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी की भूमिका की भी हो जांच
लखीमपुर खीरी कांड को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा फिर से सरकार पर हमलावर हो गई हैं।

लखनऊ, जेएनएन। लखीमपुर खीरी कांड में विशेष जांच दल (एसआइटी) की जांच रिपोर्ट का हवाला देते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा फिर से सरकार पर हमलावर हो गई हैं। उनका कहना है कि अब जब सामने आ चुका है कि नरसंहार जानबूझकर षड्यंत्र के तहत किया गया था तो फिर मुख्य आरोपित के पिता केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी को मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर उनकी भूमिका की भी जांच होनी चाहिए।

loksabha election banner

कांग्रेस की प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने बयान जारी कर कहा कि इस मामले में किसानों ने शुरुआत से ही यह बात कही थी कि केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे ने षड्यंत्र करके लखीमपुर की घटना को अंजाम दिया था। उच्चतम न्यायालय ने भी घटना की निष्पक्ष और गहन जांच सुनिश्चित कराने को लेकर चिंता जाहिर की थी। जांच की धीमी गति और तरीके पर अप्रसन्नता व्यक्त की थी।

प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि पीड़ित परिवार और हम सत्याग्रह कर रहे लोग पहले ही दिन से मांग कर रहे हैं कि गृह राज्यमंत्री की बर्खास्तगी हो, क्योंकि घटनास्थल पर मौजूद लोगों और पीड़ित परिवारों का साफ-साफ कहना था कि पूरा षड्यंत्र करके हिंसा की गई और किसानों को कुचला गया। अब यह जांच होनी चाहिए कि इस षड्यंत्र में गृह राज्यमंत्री की क्या भूमिका थी।

उन्होंने कहा कि यह भी जांच योग्य विषय है कि मोदी-योगी सरकार ने अब तक उनको संरक्षण क्यों दिया और इस दिशा में जांच क्यों नहीं की? किसानों को खोखली बातें नहीं सुननी हैं। प्रधानमंत्री अपनी सांविधानिक और नैतिक जिम्मेदारी निभाते हुए अपने मंत्री की भूमिका की जांच शुरू कराएं और उन्हें तुरंत बर्खास्त करें। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने भी टेनी की बर्खास्त की मांग की है।

यह भी पढ़ें : लखीमपुर खीरी हिंसा केस : आशीष मिश्र सहित सभी आरोपितों पर अब जानलेवा हमले का भी मुकदमा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.