Move to Jagran APP

मंत्री से की शिकायत तो 55 हजार का बन गया 27 हजार का बिल

बिजली विभाग की समस्याओं के निराकरण के लिए लेसा ने सभी उपकेंद्रों पर मेगा समाधान शिविर लगाया। खुद ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा जब शिविर का हाल जानने सरोसा उपकेन्द्र पहुंचे। उपकेंद्रों पर लगे मेगा समाधान शिविर में शिकायत करने वाले उपभोक्ताओं का अंबार लग गया।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Sun, 11 Oct 2020 10:52 AM (IST)Updated: Sun, 11 Oct 2020 10:52 AM (IST)
मंत्री से की शिकायत तो 55 हजार का बन गया 27 हजार का बिल
लखनऊ में मेगा समाधान शिविर पर निस्तारित हुए बिजली बिल संबंधी कई मामले।

लखनऊ, जेएनएन। बिजली विभाग की समस्याओं के निराकरण के लिए लेसा ने सभी उपकेंद्रों पर शनिवार को मेगा समाधान शिविर लगाया। खुद ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा जब शिविर का हाल जानने सरोसा उपकेन्द्र पहुंचे तो यहां एक पीड़ित उनको मिल गया। पारा हंसखेड़ा निवासी चंद्रपाल और उसके बेटे ने अपना 27953 रुपये का बिल मंत्री को दिखा दिया। कहा मीटर खराब चल रहा है। वह बिल लेकर आए है। यह बहुत ज्यादा है। मंत्री ने बिल संशोधन कराने के आदेश मौके पर ही दिए। मंत्री गए तो बिजली कर्मियों ने चंद्रपाल के हाथ में बिजली का संशोधित बिल थमा दिया। संशोधित बिल देखते हुए चंद्रपाल गश खाने लगा। पता चला कि 27953 रुपये का बिल 55536 रुपये हो गया। अब बिजली विभाग का कहना है कि मीटर खराब चल रहा है। इसलिए बिल भी बढ़ा है। 

loksabha election banner

चद्रपाल ने भी हिम्मत नहीं हारी। वह अब दोबारा मंत्री से मिलेंगे आैर उनको बिजली विभाग के गलत बिल की शिकायत करेंगे।बिजली उपभोक्ताओं की समस्याओं का मौके पर निराकरण करने के लिए शनिवार को सभी उपकेंद्रों पर लगे मेगा समाधान शिविर में शिकायत करने वाले उपभोक्ताओं का अंबार लग गया। लेसा ट्रांसगोमती क्ष्ज्ञेत्र के उपकेंद्रों पर ही कुल 294 शिकायतें आयी। जिसमें 245 शिकायतों का मौके पर ही समाधान किया गया। इसमें मीटर से जुड़ी 128, स्मार्ट मीटर की 34 और बिजली की आपूर्ति की 65 शिकायतें दर्ज हुईं। मंत्री श्रीकांत शर्मा ने उपकेन्द्र पर लगे फीडर व यार्ड का निरीक्षण किया और लागशीट रजिस्टर, अभिलेख की जांच की और हाई लास फीडर बेहटा व इब्राहिमगंज के बारे में अवर अभियंता राहुल सिंह से जानकारी के साथ ही मीटर रीडर को फोन कर उसकी लोकेशन जानी और घर की रीडिंग कर रहे रीडर व उपभोक्ता का फीडबैंक भी लिया। निरीक्षण के दौरान मध्यांचल एमडी एसपी गंगवार व लेसा चीफ मधुकर वर्मा मौजूद थे। वहींदुबग्गा उपकेंद्र पर बसंत कुंज के कौशल द्विवेदी और इिम्तयाज ने गलत बिलिंग की शिकायत की। यहां कुल 15 उपभोक्ताओं के मीटर बदले गए। जबकि 10 हजार रुपये से अधिक बिल बकाया वाले कनेक्शनों को काटने के आदेश दिए गए। नादरगंज उपकेंद्र पर उपखंड अधिकारी अनुप्रिया सिंह और अभियंता अनिल वर्मा ने आने वाले उपभोक्ताओं की शिकायतों का निवारण किया वही बिजनौर में आयोजित शिविर को गहरु उपखंड अधिकारी शेषमणि त्रिपाठी के नेतृत्व में किया गया शिविर के दौरान जहां ग्रामीणों की परेशानियों को सुना। वहीं उनका निराकरण भी किया गया। 

रहीमाबाद में एसडीओ दुर्गेश जायसवाल ने बताया कि शिविर में पहुंचे लगभग 78 उपभोक्ताओं ने करीब डेढ़ लाख रुपये से ज्यादा का बिल जमा किया।इटौंजा विद्युत उपकेंद्र के अंतर्गत शनिवार को उपभोक्ता शिविर लगाया गया। जिसमें बिल संशोधन को लेकर अधिक शिकायतें आई। इसी क्रम में रायपुर राजा के हरिशंकर यादव ने शिकायत की उनका बिल ज्यादा आ रहा है ।इसी तरह उसरना के जाबिर अली ने भी बिल ज्यादा की शिकायत की ।इसके अलावा इटौंजा के रामचंद्र ने शिकायत किया उनका मीटर नहीं लगाया गया है ।इसके अतिरिक्त भार कम करने की भी शिकायतें आई। संबंधित कर्मचारियों ने शिकायतें दूर करने के लिए आश्वासन दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.