Move to Jagran APP

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव त्यागी की मौत मामले में भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा के खिलाफ तहरीर

एक निजी न्यूज चैनल पर बहस के दौरान कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव त्यागी की मौत पर भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा पर लखनऊ के हजरतगंज में एफआइआर के लिए दी गई तहरीर।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Thu, 13 Aug 2020 05:06 PM (IST)Updated: Thu, 13 Aug 2020 05:06 PM (IST)
कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव त्यागी की मौत मामले में भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा के खिलाफ तहरीर
कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव त्यागी की मौत मामले में भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा के खिलाफ तहरीर

लखनऊ, जेएनएन। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव त्यागी की मौत मामले में हजरतगंज थाने में भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा और एक निजी चैनल के एंकर के खिलाफ तहरीर दी गई है। गुरुवार को यूपी कांग्रेस के प्रवक्ता अंशु अवस्थी ने पुलिस को तहरीर देकर राजीव त्यागी की मौत के लिए भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा और निजी चैनल के एंकर को जिम्मेदार ठहराया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

loksabha election banner

यूपी कांग्रेस ने राजीव त्यागी की मौत को साजिशन हत्या करार देते हुए आरोप लगाया गया है कि बुधवार को एक निजी चैनल पर बहस के दौरान कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी के साथ परिचर्चा में भाजपा के संबित पात्रा और निजी चैनल के एंकर समेत अन्य लोग शामिल थे। इस दौरान भाजपा प्रवक्ता ने राजीव त्यागी को सार्वजनिक रूप से अपशब्द व अपमानजनक भाषा बोल कर अपमानित किया। उन्हें नक़ली हिंदू कहकर धार्मिक आस्था को चोट पहुंचाई। आरोप है कि इस दौरान निजी चैनल के एंकर शांत होकर यह सब देखते रहे और चैनल उसका लाइव प्रसारण करता रहा। बीच में इस जहरीले डिबेट को रोकने की कोशिश तक नहीं की गई। उन्होंने आरोप लगाया कि ऐसा करके चैनल व उसके एंकर ने संबित पात्रा को सार्वजनिक तौर पर राजीव त्यागी के लिए अपशब्द बोलने का मौका दिया। इससे संबित पात्रा ने तेज-तेज चिल्लाकर व दहशत का माहौल बनाते हुए त्यागी को जयचंद कहकर संबोधित किया। उन्हें यह भी कहा कि टीका लगाने से कोई हिंदू नहीं हो जाता। आरोप है कि इससे त्यागी को काफी अपमान व हृदय आघात लगा। जिससे डिबेट के बीच में ही उनकी तबीयत बिगड़ गई और दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया। इस बात की पुष्टि डॉक्टर की ओर से भी की गई है।

यूपी कांग्रेस ने तहरीर में भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा, चैनल मालिक व उसके एंकर के खिलाफ साजिशन हत्या का मुकदमा दर्ज कर सभी को गिरफ्तार किए जाने की मांग की है। ताकि ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति ना हो। हजरतगंज थाना के एसएचओ अंजनी कुमार पांडेय ने बताया कि तहरीर मिली है। मामले की छानबीन की जा रही है। जांच के आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.