Move to Jagran APP

जनरल से बदतर हुई वाराणसी इंटरसिटी की एसी बोगी, यात्री परेशान

वाराणसी इंटरसिटी की एसी बोगी की हालत अत्‍यंत दयनीय है। यात्री रोज इसकी शिकायत कर रहे हैं पर कहीं कोई सुनवाई नहीं हो रही है। हत्था टूटा, टेप लगाकर जुगाड़ कर रहा रेलवे।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Mon, 17 Sep 2018 06:43 PM (IST)Updated: Tue, 18 Sep 2018 08:01 AM (IST)
जनरल से बदतर हुई वाराणसी इंटरसिटी की एसी बोगी, यात्री परेशान
जनरल से बदतर हुई वाराणसी इंटरसिटी की एसी बोगी, यात्री परेशान

लखनऊ, जागरण संवाददाता : गृहमंत्री राजनाथ सिंह की संसदीय सीट लखनऊ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के क्षेत्र वाराणसी को जाने वाली वाराणसी इंटरसिटी की एसी बोगी की हालत जनरल से बदतर हो गई है। कई सीटों के हत्थे टूट गए हैं। रेलवे को टेप लगाकर उनको जोडऩा पड़ा। टेबल भी टूटी है तो सीट के पीछे मैगजीन रखने वाली जालियां फट गई हैं। यात्री एलएन गुप्ता ने बताया कि ट्रेन 14203 वाराणसी लखनऊ इंटरसिटी की हालत बदतर हो रही है। रेलवे ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

loksabha election banner

उधर ट्रेनों में बायो टॉयलेट में गंदगी का सिलसिला नहीं थम रहा है। ट्रेन 13308 फिरोजपुर-धनबाद गंगा सतलज एक्सप्रेस की स्लीपर क्लास की सभी बोगियों में गंदगी से यात्री बेहाल रहे। यात्री सनी ने बताया कि गंदगी ओवरफ्लो होने के कारण बोगियों के भीतर तक पहुंच गई। जिस कारण रखा हुआ सामान खराब हो गया। वहीं रेलवे ने स्पेशल ट्रेन 03253 पटना-इंदौर परीक्षा स्पेशल की बोगियों में पानी भरे बिना ही इसे दौड़ा दिया गया। ट्रेन 12392 श्रमजीवी एक्सप्रेस की स्लीपर बोगी में सफर कर रहे नितेश पांडेय ने कई बार शिकायत की लेकिन पंखा नहीं बन सका। ट्रेन 15069 बादशाहनगर गोरखपुर एक्सप्रेस की सेकेंड सीटिंग क्लास बोगी डी-4 में सीट नंबर ही मिट गए। जिस कारण यात्री अपनी सीट पर बैठने के लिए परेशान होते रहे। ट्रेन 19306 गुवाहाटी-इंदौर एक्सप्रेस की एसी थर्ड बोगी बी-1 और बी-2 में गंदगी के साथ कूड़ादान ही साफ न होने से उसका कूड़ा बाहर फैलता रहा। ट्रेन 12558 सप्तक्रांति एक्सप्रेस की एसी थर्ड बोगी बी-1 की सीट 62 पर लगी लाइट के बीच चूहे उछलकूद करते रहे। जबकि शौचालय का वॉश बेसिन भी टूटा रहा। सहरसा से अमृतसर जा रही ट्रेन 12203 गरीब रथ एक्सप्रेस की बोगी जी-11 में भी बिना पानी लोग परेशान रहे। अवध आसाम एक्सप्रेस की बोगी एस-2 में भी शौचालय गंदा रहा साथ ही पानी न होने के कारण यात्री सुबह के समय परेशान रहे।

रेल नीर की जगह बंट रहा गैर अनुमोदित ब्रांड

ट्रेन 12237 बेगमपुरा एक्सप्रेस की एसी 2 बोगी ए-1 में यात्रियों को रेल नीर की जगह गैर अनुमोदित ब्रांड का पानी 15 की जगह 20 रुपये में बेचा गया। यात्री तरुण श्रीवास्तव ने इसकी शिकायत की। ट्रेन लखनऊ पहुंची लेकिन रेलवे ने कोई कार्रवाई नहीं की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.