Move to Jagran APP

सीएम योगी आदित्यनाथ का दो दिवसीय उत्तराखंड दौरा आज से, करेंगे केदारनाथ व बदरीनाथ का दर्शन

CM Yogi Adityanath मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिन के उत्तराखंड दौरे पर रहेंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ आज विशेष विमान से दिन में तीन बजे देहरादून पहुंचेंगे। वहां के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत के साथ केदारनाथ के लिए प्रस्थान करेंगे।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sun, 15 Nov 2020 12:20 PM (IST)Updated: Sun, 15 Nov 2020 12:20 PM (IST)
सीएम योगी आदित्यनाथ का दो दिवसीय उत्तराखंड दौरा आज से, करेंगे केदारनाथ व बदरीनाथ का दर्शन
सीएम योगी आदित्यनाथ की रविवार को भी गोरखपुर में दिनचर्या परंपरागत रही

लखनऊ, जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि पर शुक्रवार को दीप जलाने के बाद शनिवार को गोरखपुर पहुंचे और वनटंगिया समाज के लोगों के बीच में जाकर दीपावली मनाई। रविवार को दिन में सीएम योगी आदित्यनाथ का दो दिन के उत्तराखंड दौरे पर जाने का कार्यक्रम है। उत्तराखंड में वह रविवार को ही केदारनाथ का दर्शन करेंगे। केदारनाथ धाम के कपाट कल से बंद हो रहे हैं। 16 नवंबर को सीएम योगी आदित्यनाथ बदरीनाथ धाम का दर्शन करेंगे। इस दौरान उनके साथ उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत भी रहेंगे।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिन के उत्तराखंड दौरे पर रहेंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ आज विशेष विमान से दिन में तीन बजे देहरादून पहुंचेंगे। वहां के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत के साथ केदारनाथ के लिए प्रस्थान करेंगे। वह आज रात्रि विश्राम केदारनाथ में ही करेंगे। इसके बाद 16 नवंबर को सीएम योगी आदित्यनाथ बदरीनाथ धाम भी जायेंगे। करीब दोपहर 3.45 बजे दोनों राज्यों के मुख्यमंत्री उत्तराखंड के केदारनाथ धाम पहुंचेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर से दोपहर बाद उत्तराखंड के लिए रवाना होंगे। वह उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के साथ केदारनाथ और बद्रीनाथ धाम की यात्रा पर जा रहे हैं। शीतकाल के लिए उत्तराखंड में केदारनाथ धाम के कपाट भैयादूज पर 16 नवंबर को प्रात: 8.30 बजे के बाद से बंद होंगे। इसके साथ ही बदरीनाथ धाम के कपाट 19 नवंबर सांय तीन बजकर 35 मिनट पर शीतकाल के लिए बंद होंगे।

इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ की रविवार को भी गोरखपुर में दिनचर्या परंपरागत रही। तड़के उठकर सबसे पहले उन्होंने बाबा गोरखनाथ के दरबार में हाजिरी लगाई। वैदिक मंत्रोच्चार के बीच पूरे विधि-विधान से बाबा गोरखनाथ की पूजा-अर्चना करने के बाद मुख्यमंत्री अपने गुरु ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ के समाधि स्थल पर पहुंचे और उनका आशीर्वाद लिया। इसके साथ ही साथ मंदिर परिसर में व्यवस्था का जायजा लेने के बाद मुख्यमंत्री गोशाला पहुंचे और वहां कुछ समय गायों के बीच गुजारा। उन्होंने बाकायदा कई गायों को उनके नाम से बुलाकर पुचकारा और अपने हाथ से गुड़-चना भी खिलाया। नियमित दिनचर्या का यह सिलसिला सुबह करीब 8:30 बजे तक चला। इसके बाद सीएम ने उनसे मिलने आए कुछ लोगों से मुलाकात की। सीएम योगी आदित्यनाथ से मिलने के कई जिलों से भोर से ही फरियादी मंदिर में पहुंच गए थे। सीएम ने फरियादियों से मिलकर उनकी समस्याओं को सुना और अधिकारियों को त्वरित निस्तारण का निर्देश दिया।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.