Move to Jagran APP

बुंदेलखंड के दो दिवसीय दौरे पर सीएम योगी आदित्यनाथ, झांसी में देंगे विकास परियोजनाओं की सौगात

CM Yogi Bundelkhand visit मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नौ मार्च को झांसी पहुंच रहे हैं। वह जीआइसी में विभिन्न योजनाओं की आधारशिला व लोकार्पण करने के साथ जनसभा को संबोधित करेंगे। वह मंडलीय विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे और पेयजल समेत अन्य योजनाओं का स्थलीय निरीक्षण करेंगे।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Tue, 09 Mar 2021 10:26 AM (IST)Updated: Tue, 09 Mar 2021 10:49 AM (IST)
बुंदेलखंड के दो दिवसीय दौरे पर सीएम योगी आदित्यनाथ, झांसी में देंगे विकास परियोजनाओं की सौगात
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नौ मार्च को झांसी पहुंच रहे हैं।

लखनऊ, जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का दो दिवसीय बुंदेलखंड दौरा मंगलवार से शुरू हो गया है। इस दौरान वह कई विकास परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे। वह योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र भी देंगे। मंगलवार दोपहर वह झांसी के जीआइसी ग्राउंड में जनसभा को भी संबोधित करेंगे। इसके साथ ही 27 परियोजनाओं का लोकार्पण और 21 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। 

loksabha election banner

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नौ मार्च को झांसी पहुंच रहे हैं। वह जीआइसी में विभिन्न योजनाओं की आधारशिला व लोकार्पण करने के साथ जनसभा को संबोधित करेंगे। वह मंडलीय विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे और पेयजल समेत अन्य योजनाओं का स्थलीय निरीक्षण करेंगे। अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान मुख्यमंत्री बुंदेलखंड के छह जिलों में जाएंगे। सबसे ज्यादा समय 21 घंटे वे झांसी में बिताएंगे।

सीएम योगी आदित्यनाथ मंगलवार सुबह जालौन पहुंचे। उन्होंने यहां बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के कार्यों को देखा। हेलीकाप्टर से अब वह ललितपुर के बंडई पहुंचेंगे। ललितपुर के बंडई पहुंचकर बांध परियोजना का लोकार्पण करेंगे। वह दोपहर 12 बजे झांसी के जीआइसी मैदान पर उतरेंगे। वह झांसी मंडल की विभिन्न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण, शिलान्यास व लाभार्थीपरक योजनाओं के प्रमाण-पत्रों का वितरण करने के साथ ही जनसभा को संबोधित करेंगे। दोपहर बाद 1.30 बजे सर्किट हाउस में जनप्रतिनिधि व पार्टी पदाधिकारियों से भेंट करेंगे।

सीएम योगी आदित्यनाथ तीन बजे पुलिस लाइन स्थित हेलीपैड से ग्राम बुढ़पुरा के लिए रवाना होंगे और जल जीवन मिशन के तहत हर घर नल-घर घर जल परियोजना का निरीक्षण करेंगे। बाद में वह पुलिस लाइन आकर शाम चार बजे नगर निगम कार्यालय में बने झांसी स्मार्ट सिटी योजना कमांड व कंट्रोल सेंटर निरीक्षण करेंगे। शाम 4.30 बजे नवनिर्मित अटल पार्क का निरीक्षण करेंगे। शाम 4.40 बजे कमिश्नरी सभागार में झांसी मंडल के विकास कार्यों व कानून-व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा करेंगे। शाम 6.55 बजे सर्किट हाउस पहुंचेंगे और रात्रि विश्राम करेंगे। अगले दिन 10 मार्च को महोबा जिले के लहचूरा बांध के लिए रवाना हो जाएंगे।

दूसरी बार रात्रि विश्राम करेंगे सीएम योगी : सीएम योगी आदित्यनाथ अपने कार्यकाल के दौरान झांसी में दूसरी बार रात्रि विश्राम करेंगे। सीएम बनते ही उन्होंने बुंदेलखंड, विशेषकर झांसी के विकास के लिए अपनी दिलचस्पी दिखायी। वह सबसे पहले 20 अप्रैल, 2017 को यहां आए थे। इसके बाद वह 24 नवंबर, 2017 को यहां आए और झांसी के विकास के लिए अधिकारियों को योजना बनाने को कहा। बाद में वह डिफेंस कॉरीडोर को लेकर तत्कालीन रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण के साथ यहां 16 अप्रैल, 2018 को आए और निवेशकों के साथ बैठक की। वह पीएम नरेद्र मोदी के प्रस्तावित कार्यक्रम की तैयारियों को देखने के लिए 9 फरवरी, 2019 को भोजला मंडी पहुंचे। बाद में उन्होंने 15 फरवरी को यहां पीएम मोदी की अगुवानी की और जनसभा को संबोधित किया। इसके बाद वह 7 दिसंबर, 2019 को यहां आए और रात्रि विश्राम किया। उन्होंने आठ दिसंबर को मेडिकल कॉलेज के सुपर स्पेशिऐलिटि ब्लॉक का लोकार्पण किया। इसके बाद सीएम योगी ने 30 जून 2020 को चिरगांव स्थित बराटा में हर घर नल योजना की आधारशिला रखी। अब वह नौ मार्च को यहां आएंगे और रात्रि विश्राम करेंगे।

बुढ़पुरा जाएंगे सीएम योगी : सीएम योगी आदित्यनाथ के निरीक्षण कार्यक्रम में बदलाव हो गया है। वह अब बबीना ब्लॉक के ग्राम बुढ़पुरा में हर घर जल योजना के कार्यों का निरीक्षण करेंगे। इसकी सूचना मिलते ही अधिकारियों ने बुढ़पुरा में डेरा डाल दिया और गांव की समस्याओं को दूर कर दिया। रातों-रात हेलिपैड भी बना दिया गया, ताकि सीएम योगी का हेलीकॉप्टर गांव में उतर सके। बीते साल सीएम योगी ने चिरगांव ब्लॉक के मुराटा गांव में 'हर घर जल' योजना का शिलान्यास किया था और उसी दिन बबीना ब्लॉक के बुढ़पुरा गांव में नौ एकड़ भूमि पर बनने वाले फिल्टर वॉटर प्लांट का शिलान्यास पूर्व जिलाध्यक्ष भाजपा व चेयरमैन सहकारी बैंक (झांसी) जयदेव पुरोहित ने किया था। इस प्लांट से क्षेत्र के 62 राजस्व ग्रामों को पाइप लाइन के माध्यम से पेयजल उपलब्ध कराया जाएगा। सीएम इस गांव में परियोजना का निरीक्षण करने जाएंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.