Move to Jagran APP

प्रदेश में जमाखोरी को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ बेहद सख्त, डीएम को कार्रवाई के निर्देश

CM Yogi Adityanath Strict मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी जिलाधिकारियों को अपने जिले में आवश्यक खाद्य सामग्री के दाम को नियंत्रित रखने के लिए प्रभावी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि आवश्यक वस्तुओं के दाम पर नजर रखी जाए।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sat, 06 Feb 2021 11:42 AM (IST)Updated: Sat, 06 Feb 2021 11:45 AM (IST)
प्रदेश में जमाखोरी को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ बेहद सख्त, डीएम को कार्रवाई के निर्देश
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कोरोना वायरस संक्रमण काल के बेहद संकट के समय में जमाखोरी करने वालों पर बेहद सख्त हैं।

लखनऊ, जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कोरोना वायरस संक्रमण काल के बेहद संकट के समय में जमाखोरी करने वालों पर बेहद सख्त हैं। उन्होंने सभी जिलाधिकारियों को जमाखोरों पर सख्त से सख्त कार्रवाई का निदेश दिया है।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी जिलाधिकारियों को अपने जिले में आवश्यक खाद्य सामग्री के दाम को नियंत्रित रखने के लिए प्रभावी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि आवश्यक वस्तुओं के दाम पर नजर रखी जाए। यह सुनिश्चित किया जाए कि हर जगह पर जनता के दैनिक उपयोग से जुड़ी आवश्यक खाद्य सामग्री की जमाखोरी अथवा मुनाफाखोरी न होने पाए। उन्होंने इसमें संलिप्त पाए गए लोगों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं।

पिछले कुछ महीनों में जरूरी खाद्य सामग्री के दामों में लगातार बढ़ोतरी देखी गई और आम जनता को इससे भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। इसी को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी जिलाधिकारियों को जरूरी सामानों के दामों पर निगरानी रखने का निर्देश दिया है और साथ ही यह भी कहा है की बढ़े हुए दामों को नियंत्रित करने के लिए सभी जिलाधिकारी प्रभावी कदम उठाएं।

सभी हाई-वे के काम को तेजी से पूरा करने के निर्देश: लोकभवन में विभागों के कार्यों की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री ने गंगा एक्सप्रेस-वे, बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे, पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे, गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस-वे परियोजनाओं का कार्य पूरी तेजी से करने पर जोर दिया। उन्होंने गंगा एक्सप्रेस-वे परियोजना के लिए भूमि की व्यवस्था शीघ्रता से करने के निर्देश दिए।

योगी आदित्यनाथ ने कहा प्रदेश के औद्योगिक विकास में गौतम बुद्ध नगर जिले का महत्वपूर्ण योगदान है। यहां नोएडा, ग्रेटर नोएडा तथा यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण के संपूर्ण क्षेत्र में विकास गतिविधियां तेजी से संचालित हो रही हैं। नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा, फिल्म सिटी सहित अनेक परियोजनाएं यहां विकसित की जा रही हैं। उन्होंने नोएडा, ग्रेटर नोएडा तथा यमुना एक्सप्रेस-वे प्राधिकरण के कार्यों की समीक्षा किए जाने के निर्देश दिए।

ड्रिप सिंचाई को बढ़ावा: प्रदेश में ड्रिप सिंचाई को बढ़ावा देने के निर्देश देते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इस प्रणाली के लाभ के बारे में ज्यादा से ज्यादा किसानों को जागरूक किया जाए।

इसके साथ परिवहन सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए उन्होंने नए बस अड्डों के निर्माण कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। बैठक में चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना, स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह, मुख्य सचिव आरके तिवारी समेत शासन के विभिन्न अधिकारी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.