Move to Jagran APP

UP Budget 2021: यूपी का बजट इस बार होगा खास, CM योगी आदित्यनाथ का विभागों को निर्देश- जल्द करें फाइनल

UP Budget 2021 सीएम योगी आदित्यनाथ ने विभिन्न विभागों के कामकाज की समीक्षा करते हुए कहा कि प्रदेश के सर्वांगीण विकास के लिए जरूरी है कि बजट में आवंटित पैसे का सदुपयोग किया जाए। आवंटित बजट के उपयोग के संबंध में सभी विभागाध्यक्षों को समीक्षा करने के लिए कहा गया।

By Umesh Kumar TiwariEdited By: Published: Mon, 18 Jan 2021 07:35 PM (IST)Updated: Tue, 19 Jan 2021 09:43 AM (IST)
UP Budget 2021: यूपी का बजट इस बार होगा खास, CM योगी आदित्यनाथ का विभागों को निर्देश- जल्द करें फाइनल
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया है कि सभी विभाग आगामी बजट को लेकर विचार-विमर्श कर लें।

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सभी की नजर योगी सरकार के अगले बजट पर है। ऐसे में इस बजट को सबसे खास बनाने की कोशिश शुरू हो गई है। यूपी सरकार ने बजट की तैयारी भी तेज कर दी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया है कि सभी विभाग विचार-विमर्श कर लें और अगले वित्तीय वर्ष 2021-22 के बजट को जल्द ही अंतिम रूप दे दिया जाए।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को विभिन्न विभागों के कामकाज की समीक्षा करते हुए कहा कि प्रदेश के सर्वांगीण विकास के लिए जरूरी है कि बजट में आवंटित पैसे का सदुपयोग किया जाए। आवंटित बजट के उपयोग के संबंध में सभी विभागाध्यक्षों को समीक्षा करने के लिए कहा गया है। प्रदेश का बजट जल्द तैयार करने का निर्देश देने के साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारत सरकार भी केंद्रीय बजट बना रही है। प्रदेश सरकार के जिस विभाग ने अभी तक प्रस्ताव नहीं भेजा है, वह जल्द ही प्रस्ताव प्रेषित कर दे।

बता दें कि वित्तीय वर्ष 2021-22 में योगी सरकार के मौजूदा कार्यकाल का आखिरी बजट होगा। ऐसे में विधानसभा चुनाव से पहले के इस बजट को सबसे खास बनाने की कोशिश शुरू हो गई है। जानकार बताते हैं कि यह बजट नए रूप में पेश किया जा सकता है। इसमें हर गांव, घर, परिवार की बात होगी तो उद्यमी, किसान, महिला, नौजवान की चिंता भी नजर आएगी। व्यापारी और बेरोजगार के लिए कुछ खास होगा तो बेसहारा की सहारा बनने वाली कोई न कोई सौगात भी संभव है।

उत्तर प्रदेश दिवस की तैयारियों की समीक्षा : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश दिवस की तैयारियों की समीक्षा करते हुए कहा कि आयोजन को लेकर सभी जरूरी तैयारियां समय से पूरी कर ली जाएं। इसमें एक जिला एक उत्पाद योजना से जुड़े महिला समूहों की भागीदारी सुनिश्चित की जाए। वहीं, धान क्रय केंद्रों पर किसानों को कोई समस्या न आए। अतिरिक्त कांटों की व्यवस्था करें और किसानों को समय पर भुगतान हो जाना चाहिए। बैठक में चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना, स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह और मुख्य सचिव आरके तिवारी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.