Move to Jagran APP

सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी किशोरों व वयस्कों को कोविड वैक्सीन की पहली डोज लगाने का दिया लक्ष्य

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में विधान सभा चुनावों को देखते हुए कोविड टीकाकरण के काम में और तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। प्रत्येक जिले में एक बड़ा डेडीकेटेड कोविड अस्पताल बनाने और नान कोविड मरीजों को अस्पताल में बेहतर इलाज की व्यवस्था देने के निर्देश दिए।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Tue, 18 Jan 2022 07:23 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 07:25 PM (IST)
सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी किशोरों व वयस्कों को कोविड वैक्सीन की पहली डोज लगाने का दिया लक्ष्य
सीएम योगी आदित्यनाथ ने उच्च स्तरीय बैठक में अधिकारियों को दिए निर्देश।

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कोविड प्रबंधन को लेकर वर्चुअल बैठक की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि 15 वर्ष से लेकर 18 वर्ष के बीच की उम्र के 1.40 करोड़ लोगों को 22 जनवरी तक कम से कम टीके की पहली डोज अवश्य लगा दी जाए। उधर 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी वयस्कों को भी 25 जनवरी तक हर हाल में वैक्सीन की पहली डोज जरूर लगा दी जाए।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में विधान सभा चुनावों को देखते हुए कोविड टीकाकरण के काम में और तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने प्रत्येक जिले में एक बड़ा डेडीकेटेड कोविड अस्पताल बनाने और नान कोविड मरीजों को कोरोना प्रोटोकाल का पालन कर अस्पताल में बेहतर इलाज की व्यवस्था देने के निर्देश दिए।

गौरतलब है कि अब तक करीब 60 लाख (43 प्रतिशत) से अधिक किशोर वैक्सीन की पहली डोज लगवा चुके हैं। अब बाकी लोगों को वैक्सीन लगाने के लिए अभियान तेज किया जाएगा। उधर कुल 14.74 करोड़ वयस्कों में से 95 प्रतिशत से अधिक वयस्क टीके की पहली डोज लगवा चुके हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी माडल का ही असर है कि प्रयागराज में माघ मेला सकुशल चल रहा है। कोविड के अत्याधिक प्रसार की सूचना नहीं आ रही। इसके लिए स्वास्थ्य कर्मी, स्थानीय प्रशासन व श्रद्धालु बधाई के पात्र हैं।

सीएम कार्यालय रखे कमांड सेंटर पर नजर : सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि हर जिले में इंटीग्रेटेड कोविड कमांड सेंटर बनाया गया है। इसकी मदद से होम आइसोलेशन यानि घर पर इलाज करा रहे मरीजों की निगरानी बेहतर ढंग से की जानी चाहिए। डाक्टरों का पैनल बनाकर टेली कंसल्टेंसी की मदद से मरीजों को परामर्श दिया जाए। हर जिले के कोविड कमांड सेंटर पर सीएम कार्यालय द्वारा नजर रखी जाए और उसकी समीक्षा की जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.