Move to Jagran APP

लखनऊ के चौक चौराहे का नाम अब लालजी टंडन, सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ ने किया योजनाओं का लोकार्पण

मुख्यमंत्री ने कहा कि लखनऊ व लालजी टण्डन एक दूसरे के पर्याय थे। वह आजीवन एक ही विचारधारा मूल्य व सिद्धान्तों पर अडिग रहे। टण्डन लखनऊ के बारे में एक चलता-फिरता पुस्तकालय थे लखनऊ के व्यवसाय राजनीति विकास एवं समाज-दर्शन के सम्बन्ध में उनकी समग्र सोच थी।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Mon, 12 Apr 2021 09:29 PM (IST)Updated: Tue, 13 Apr 2021 08:13 AM (IST)
लखनऊ के चौक चौराहे का नाम अब लालजी टंडन, सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ ने किया योजनाओं का लोकार्पण
चौक में बहुउद्दशीय हाल भी लालजी टंडन के नाम से होगा।

लखनऊ, जेएनएन। प्रदेश के पूर्व मंत्री और बिहार-मध्यप्रदेश के राज्यपाल रहे स्वर्गीय लालजी टंडन के नाम से चौक चौराहा जाना जाएगा अपने सरकारी आवास पर वर्चुवल कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने स्वर्गीय टंडन चौराहे के साथ ही चौक स्टेडियम के नवनिॢमत लालजी टण्डन बहुउद्देशीय हाल और दुबग्गा से चौक चौराहे तक सड़क का नामकरण लालजी टण्डन मार्ग का लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि लखनऊ व लालजी टण्डन एक दूसरे के पर्याय थे। वह आजीवन एक ही विचारधारा, मूल्य व सिद्धान्तों पर अडिग रहे।

prime article banner

टण्डन लखनऊ के बारे में एक चलता-फिरता पुस्तकालय थे, लखनऊ के व्यवसाय, राजनीति, विकास एवं समाज-दर्शन के सम्बन्ध में उनकी समग्र सोच थी, लखनऊ के विकास में उनका महत्वपूर्ण योगदान रहा। मुख्यमंत्री जी ने श्री लालजी टण्डन को अपनी श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि लखनऊ व लालजी टण्डन एक दूसरे के पर्याय थे। लखनऊ में ही उनका जीवन रचता-बसता था। शायद यह पहला कार्यक्रम है जिसमे टण्डन जी अपने भौतिक काया के रूप में उपस्थित नहीं है, फिर भी उनकी विचारधारा सभी के लिए आज भी पथ प्रदर्शन का कार्य करेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश की सभी पाॢटयों के लोग लालजी टण्डन का सम्मान करते थे। एक अभिभावक के तौर पर कभी के प्रति सहयोगी रवैया अपनाते थे।

यही कारण था कि टण्डन के निधन पर हर वर्ग के लोगों ने अपनी संवेदना व्यक्त की थी। आज उनकी जयन्ती के अवसर पर कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए हम सभी अपने जनप्रिय मार्गदर्शक को याद कर रहे हैं। इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व डॉ. दिनेश शर्मा, नगर विकास मंत्री आशुतोष टण्डन, चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना तथा विधान परिषद सदस्य स्वतंत्रदेव सिंह ने भी अपने विचार प्रकट किये।

लखनऊ की महापौर श्रीमती संयुक्ता भाटिया ने सभी के प्रति आभार व्यक्त किया।

बारह करोड़ की लागत से बना हाल 

चौक स्टेडियम में बहुउद्देश्यीय हॉल लगभग 12 करोड़ रुपये की लागत से खेल विभाग ने बनाया है। हॉल में एक हजार दर्शकों के बैठने की व्यवस्था है। यह प्रदेश का पहला ऐसा बहुउद्देशीय हॉल है, जहां बॉक्सिंग सहित सभी इंडोर खेल की सुविधा उपलब्ध है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.