Move to Jagran APP

यूपी में 16 करोड़ टीके लगाए जाने पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने दी बधाई, देश में सबसे ज्यादा लगी वैक्सीन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में कुल 16.09 करोड़ टीके लगाए जाने पर प्रदेशवासियों व स्वास्थ्य कर्मियों को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि यह उपलब्धि प्रदेश ने प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन और कर्तव्यनिष्ठ स्वास्थ्य कर्मियों को समर्पित है।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Tue, 30 Nov 2021 12:00 AM (IST)Updated: Tue, 30 Nov 2021 12:00 AM (IST)
यूपी में 16 करोड़ टीके लगाए जाने पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने दी बधाई, देश में सबसे ज्यादा लगी वैक्सीन
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी में 16.09 करोड़ टीके लगाए जाने पर प्रदेशवासियों व स्वास्थ्य कर्मियों को बधाई दी है।

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश में सोमवार को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए टीकाकरण का आंकड़ा 16 करोड़ के पार पहुंच गया। प्रदेश में अब तक 11.14 करोड़ लोगों ने टीके की पहली और इसमें से 4.94 करोड़ ने दोनों डोज लगवा ली हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में कुल 16.09 करोड़ टीके लगाए जाने पर प्रदेशवासियों व स्वास्थ्य कर्मियों को बधाई दी है।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह उपलब्धि प्रदेश ने प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन और कर्तव्यनिष्ठ स्वास्थ्य कर्मियों को समर्पित है। वहीं अब तक टीका न लगवाने वाले लोगों से योगी ने अपील की है कि वह कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन जरूर लगवाएं।

अब तक देश में सबसे ज्यादा वैक्सीन उत्तर प्रदेश में लगाई गई है। देश में दूसरे नंबर पर महाराष्ट्र में अब तक 11.31 करोड़ टीके लगाए गए हैं। यहां 7.37 करोड़ ने वैक्सीन की पहली और 3.93 करोड़ लोगों ने दोनों डोज लगवा ली है। तीसरे नबर पर पश्चिम बंगाल में 9.21 करोड़ वैक्सीन लगाई जा चुकी है। यहां 6.31 करोड़ ने टीके की पहली और 2.90 करोड़ लोगों ने दोनों डोज लगवा ली हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.