Move to Jagran APP

UP Election 2022: सीएम योगी का सपा पर हमला, बोले- वे अवैध तमंचों की फैक्ट्री लगवाते थे, हम डिफेंस कॉरिडोर लाए

UP Vidhan Sabha Election 2022 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समाजवादी पार्टी पर लगातार हमलावर हैं। सपा मुखिया अखिलेश यादव पर तल्ख टिप्पणी के बाद सीएम योगी ने सपा और भाजपा के कार्यकाल की तुलना की है। उन्होंने कहा कि आप सब साक्षी हैं कि वे अंधेरा लाए थे हम उजाला लाए।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Thu, 27 Jan 2022 01:54 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jan 2022 02:18 PM (IST)
UP Election 2022: सीएम योगी का सपा पर हमला, बोले- वे अवैध तमंचों की फैक्ट्री लगवाते थे, हम डिफेंस कॉरिडोर लाए
UP Vidhan Sabha Election 2022: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समाजवादी पार्टी पर लगातार हमलावर हैं।

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव के ऐलान के बाद सियासी बयानबाजी तेज हो गई है। नेत एक-दूसरे के खिलाफ जोरदार बयानों के तीर चला रहे हैं। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समाजवादी पार्टी पर लगातार हमलावर हैं। पिछले दिनों पाकिस्तान को लेकर सपा मुखिया अखिलेश यादव पर तल्ख टिप्पणी के बाद सीएम योगी ने सपा और भाजपा के कार्यकाल की तुलना की है।

prime article banner

सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोशल मीडिया एप कू पर पोस्ट करते हुए कहा कि 'आप सब साक्षी हैं...वे अंधेरा लाए थे, हम उजाला लाए। वे गुंडाराज लाए थे, हम कानून का राज लाए। वे अवैध तमंचों की फैक्ट्री लगवाते थे, हम डिफेंस कॉरिडोर लाए। वे हज हाउस लाए थे, हम रामलला का मंदिर लाए।'

Koo App

आप सब साक्षी हैं... वे अंधेरा लाए थे, हम उजाला लाए। वे गुंडाराज लाए थे, हम कानून का राज लाए। वे अवैध तमंचों की फैक्ट्री लगवाते थे, हम डिफेंस कॉरिडोर लाए। वो हज हाउस लाए थे, हम रामलला का मंदिर लाए हैं। - Yogi Adityanath (@myogiadityanath) 27 Jan 2022

सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक अन्य पोस्ट में कहा कि 'जनता-जनार्दन साक्षी है...वे 'तुष्टीकरण' करते हैं, हम 'अंत्योदय' कर रहे हैं। वे 'परिवारवाद' करते हैं, हम 'राष्ट्रवाद' की अलख जगा रहे हैं। वे रामभक्तों पर गोली चलवाते हैं, हम प्रभु श्री राम का भव्य मंदिर बनवा रहे हैं।' सीएम योगी ने कहा कि 'प्रदेश की पहचान अब 'दिव्य कुंभ' और 'भव्य दीपोत्सव' से है, वही रहेगी। प्रदेश की पहचान 'सैफई महोत्सव' से बनाने की लालसा रखने वाले अब इतिहास हैं, इतिहास ही रहेंगे।

समाजवादी पार्टी की पुरानी नीतियों पर हमलावर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि फर्क साफ है। पिछले दिनों उन्होंने पाकिस्तान का नाम भी लेकर समाजवादी पार्टी पर जोरदार तंज कसा था। उन्होंने 'करें न धरें, तरकस पहने फिरें' जैसी कहावत से विपक्ष की राजनीति पर तंज कसा तो समाजवादी नेताओं को 'तमंचावादी' जैसी संज्ञा दी। उन्होंने कहा कि 'जिन्हें पाकिस्तान दुश्मन नहीं लगता, जिन्ना दोस्त लगता है। उनकी शिक्षा-दीक्षा और दृष्टि पर क्या ही कहा जाए। वे स्वयं को समाजवादी कहते हैं, लेकिन सत्य यही है कि इनके नस-नस में 'तमंचावाद' दौड़ रहा है।' सीएम योगी ने अपनी पोस्ट में यह भी लिखा कि जनता ने 2017 में भ्रष्टाचारियों को चुना नहीं, हमने विगत पांच वर्षों के दौरान भ्रष्टाचारियों को बख्शा नहीं। 10 मार्च, 2022 के बाद फिर से यही होगा।

ओवैसी को भी चेताया, ...फिर तख्ती लेकर घूमते हैं : सपा पर निशाना साधने के साथ ही योगी ने एआइएमआइएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी को भी उनकी टिप्पणी पर चेताया। दरअसल, ओवैसे ने ट्वी किया- 'इस चुनाव में 'बाबा' 'भैया' और 'बहन जी' को बाय-बाय।' इसका जवाब सीएम योगी के आधिकारिक पर्सनल आफिस ट्विटर हैंडल से दिया गया। ओवैसी को सख्त संदेश देते हुए लिखा गया- '15 मिनट के लिए पुलिस हटवाने की बात करने वालों! हाय-बाय तक तो ठीक है, लेकिन इस बात का ध्यान रहे कि ये 'नया उत्तर प्रदेश' है, जहां सार्वजनिक तौर पर दंगाइयों के पोस्टर लगते हैं और उनकी संपत्ति कुर्क होती है... और वे बाद में 'हम सुधर गए हैं' की तख्ती लेकर भी घूमते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.