Move to Jagran APP

CM Yogi Adityanath Ayodhya Visit: रामनगरी के प्रति जवाबदेही के साथ आस्था अर्पित कर गए सीएम योगी आदित्यनाथ

CM Yogi Adityanath Ayodhya Visit मुख्यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ ने विकास कार्यों की समीक्षा के साथ रामलला और बजरंगबली का किया दर्शन-पूजन। मणिरामदास जी की छावनी पहुंच रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपालदास से की भेंट।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Mon, 08 Feb 2021 12:37 AM (IST)Updated: Mon, 08 Feb 2021 07:16 AM (IST)
CM Yogi Adityanath Ayodhya Visit: रामनगरी के प्रति जवाबदेही के साथ आस्था अर्पित कर गए सीएम योगी आदित्यनाथ
CM Yogi Adityanath Ayodhya Visit:मणिरामदास जी की छावनी पहुंच रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपालदास से की भेंट।

अयोध्या [रघुवरशरण]। CM Yogi Adityanath Ayodhya Visit: उत्‍तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रामनगरी के प्रति जवाबदेही के साथ आस्था अर्पित की। तय समय पर मुख्यमंत्री का हेलीकाप्टर सरयू के संत तुलसीदास घाट स्थित रामकथापार्क के सामने बने हेलीपैड पर उतरा। जनप्रतिनिधियों, भाजपा के पदाधिकारियों और आला अधिकारियों का अभिवादन गर्मजोशी से स्वीकार करते हुए मुख्यमंत्री का काफिला अगले कुछ पलों में वहां पहुंचा, जहां राम मंदिर निर्माण के रूप में सदियों पुरानी साध सज रही है। 

loksabha election banner

मुख्यमंत्री राम मंदिर निर्माण एवं रामजन्मभूमि परिसर के विकास कार्य का जायजा लेने से पूर्व रामलला के सम्मुख नतमस्तक हुए। रामलला के अर्चकों के मार्गदर्शन में उन्होंने वैदिक विधि-विधान से रामलला का पूजन किया। इसके बाद रामलला की आरती की। उन्होंने रामजन्मभूमि परिसर में ही स्थित विश्वामित्र भवन में पुलिस एवं प्रशासन के शीर्ष अधिकारियों के साथ रामनगरी की सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की। विकास और सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने के साथ मुख्यमंत्री श्रीराम के दूत बजरंगबली की प्रधानतम पीठ हनुमानगढ़ी भी जाना नहीं भूले।

 

हनुमानगढ़ी में भी वे उसी श्रद्धा से नतमस्तक हुए, जिस श्रद्धा से रामलला के सम्मुख नतमस्तक हुए थे। इसके बाद मुख्यमंत्री की अंतरराष्ट्रीय रामकथा संग्रहालय में समीक्षा बैठक प्रस्तावित थी, पर उन्होंने रामनगरी के साथ यहां के संतों के प्रति अपने सरोकार के अनुरूप अपना काफिला शीर्ष पीठ मणिरामदास जी की छावनी की ओर मोड़वा दिया।

यहां उन्होंने रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपालदास से भेंट की और उनका कुशलक्षेम जाना। समीक्षा बैठक में  जहां विकास योजनाओं के प्रति मुख्यमंत्री की गहन दिलचस्पी परिलक्षित हुई, वहीं अधिकारियों ने भी योजनाओं से संबंधित होमवर्क पूरा करने में कोई कसर नहीं रख छोड़ी थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.