Move to Jagran APP

ममता बनर्जी की पर रोक के बाद भी सीएम योगी आदित्यनाथ बरसे, कहा- पश्चिम बंगाल में अराजकता

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सूचना मिली थी कि जनसभा स्थल पर भारी भीड़ उमड़ी है। इसके बाद उन्होंने जनसभा को मोबाइल फोन से संबोधित करने का फैसला किया है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sun, 03 Feb 2019 02:19 PM (IST)Updated: Sun, 03 Feb 2019 05:46 PM (IST)
ममता बनर्जी की पर रोक के बाद भी सीएम योगी आदित्यनाथ बरसे, कहा- पश्चिम बंगाल में अराजकता
ममता बनर्जी की पर रोक के बाद भी सीएम योगी आदित्यनाथ बरसे, कहा- पश्चिम बंगाल में अराजकता

लखनऊ, जेएनएन। पश्चिम बंगाल सरकार की जनसभा को संबोधित करने पर रोक लगाने के बाद भी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दूसरा रास्ता निकाल लिया। लखनऊ में अपने सरकारी आवास से बालुरघाट में रैली को फोन से संबोधित किया। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में तांडव दिख रहा है। 

loksabha election banner

हेलिकॉप्टर लैंड होने की इजाजत न मिलने पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने फोन से पश्चिम बंगाल के बालुरघाट में रैली को संबोधित किया। उन्होंने वहां की तृणमूल कांग्रेस सरकार तथा सीएम ममता बनर्जी पर जमकर हमला बोला। पश्चिम बंगाल में भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या पर उन्होंने कहा कि राज्य में अराजकता चरम पर है। सड़कों पर दिनदहाड़े लोगों की हत्या हो रही है। सरकार का कोई नियंत्रण नहीं है।

उन्होंने ममता बनर्जी सरकार को जनता विरोधी बताया। इसके साथ ही योगी आदित्यनाथ ने दावा किया राज्य में भाजपा की सरकार आएगी। अपने भाषण की शुरुआत ही उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की आलोचना के साथ की। उन्होंने कहा उन्हें रैली की इजाजत नहीं दी गई, इसलिए पीएम नरेंद्र मोदी के डिजिटल इंडिया के जरिए आना पड़ा। योगी आदित्यनाथ ने ममता बनर्जी सरकार और तृणमूल कांग्रेस को लोकतंत्र विरोधी बताया और लोगों से सरकार के खिलाफ लडऩे का आह्वान किया। यहां की जनता विरोधी, जनतंत्र विरोधी के साथ ही अराजकता को बढ़ावा देने वाली और राष्ट्रीय सुरक्षा से खिलवाड़ करने वाले तत्वों को बढ़ावा देने वाली ममता सरकार तो भाजपा से घबरा गई है। यहां पर पहले भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की रथ यात्रा को रोका गया और आज मेरा कार्यक्रम रद किया गया।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लोकतंत्र में आपसी मतभेद हो सकते हैं लेकिन आवाज को कैसे दबाया जाता है और कैसे सरेआम चुनाव लडऩे वाले विरोधी दल के कार्यकर्ताओं को कैसे बंधक बनाया जाता है, निर्मम हत्या की जाती है, यह अराजकता टीएमसी सरकार में लगातार दिख रही है। उन्होंने कहा कि बंगाल में जो चल रहा है, उसे किसी भी स्थिति में स्वीकार नहीं किया जाना चाहिए। उन्होंने आगे के कार्यक्रमों में शामिल होने का वादा भी किया और साथ ही टीएमसी सरकार के खिलाफ सड़कों पर लड़ाई बढ़ाने का वादा किया। उन्होंने शारदीय नवरात्र में दुर्गा मां की पूजा को रोकने का आरोप लगाते हुए कहा कि कोलकाता हाई कोर्ट को भी सरकार को कठघरे में खड़ा करना पड़ा क्योंकि सरकार जनभावनाओं का निरादर कर रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य सरकार जनभावनओं को दबा रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य का प्रशासनिक तबका टीएमसी के कार्यकर्ता के रूप में काम कर रहा है। 

बंगाल में आएगी भाजपा सरकार

सीएम योगी आदित्यनाथ ने पश्चिम बंगाल में भाजपा सरकार आने का दावा करते हुए कहा कि जिस मजबूती के साथ बंगाल के कार्यकर्ताओं ने टीएमसी के गुंडों का मुकाबला किया, उसके लिए आपका अभिनंदन करता हूं। बंगाल में भाजपा सरकार आएगी। ममता और टीएमसी गलतफहमी के शिकार हैं। यह न भूलें कि भाजपा देश के 16 राज्यों में शासन कर रही है।

बंगाल के बेटे को भारत रत्न, राज्य का सम्मान

सीएम योगी आदित्यनाथ ने पश्चिम बंगाल की भी जमकर तारीफ की और कहा कि बंगाल देश की बौद्धिक संपदा का स्थल रहा है। उन्होंने कहा बंगाल रामकृष्ण मिशन, विवेकानंद और श्यामाप्रसाद मुखर्जी की भूमि है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने बंगाल के बेटे पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को भारत रत्न देकर बंगाल को सम्मानित किया है। 

एकजुट विपक्ष पर हमला 

योगी आदित्यनाथ ने बीते महीने कोलकाता में ममता की 'ऐंटी-बीजेपी यूनाइटेड इंडिया रैलीÓ में शामिल हुए विपक्षी पार्टियों के नेताओं पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा लोकतंत्र में टीएमसी और ममता बनर्जी का विश्वास नहीं है। उन्होंने विपक्ष पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि जो लोग लोकतंत्र के नाम पर ममता के मंच पर थे वे अपने आंचल में झांकें।

पश्चिम बंगाल में आज सीएम योगी आदित्यनाथ को दो जनसभा को संबोधित करना था। सभास्थल के पास हेलिकॉप्टर की लैंडिंग की परमिशन नहीं मिलने के कारण मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पश्चिम बंगाल नहीं जा सके तो उन्होंने दूसरा तरीका निकाल लिया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सूचना मिली थी कि जनसभा स्थल पर भारी भीड़ उमड़ी है। इसके बाद उन्होंने जनसभा को मोबाइल फोन से संबोधित करने का फैसला किया।

उनको आज बांकुरा के साथ पुरुलिया में जनसभा करनी थी। सुरक्षा कारणों का हवाला देकर उनकों परमिशन नहीं दी गई। परमिशन नहीं मिलने के कारण सीएम योगी अपने सरकारी आवास 5 कालीदास मार्ग पर वापस लौट आए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की रैली के लिए अनुमति न मिलने को भाजपा ने अलोकतांत्रिक बताते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से गहरी नाराजगी जताई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.