Move to Jagran APP

Lockdown 5.0: लखनऊ में रोडवेज बसों का संचालन आज से शुरू, बस अड्डे पर जुटने लगे यात्री

लखनऊ में नगर बसों का संचालन सोमवार से शुरू हो जाएगा सीट की क्षमता से ज्यादा नहीं बैठेंगे यात्री।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Sun, 31 May 2020 11:16 PM (IST)Updated: Mon, 01 Jun 2020 09:05 AM (IST)
Lockdown 5.0: लखनऊ में रोडवेज बसों का संचालन आज से शुरू, बस अड्डे पर जुटने लगे यात्री
Lockdown 5.0: लखनऊ में रोडवेज बसों का संचालन आज से शुरू, बस अड्डे पर जुटने लगे यात्री

लखनऊ, जेएनएन। परिवहन निगम की अंतरजनपदीय बसों का संचालन सोमवार की सुबह आठ बजे से शुरू हो गया। सभी श्रेणी की बसें चलाई जाएंगी। सीट की क्षमता के अनुसार ही यात्री बसों में बैठेंगे। वहीं, अपने-अपने गंतत्व को जाने को यात्री सुबह से ही आलमबाग बस टर्मिनल के बाहर बस के इंतजार में बैठ गए। परिवार के साथ बैठे  संजय पटवा ने बताया कि सरकार ने बसों का संचालन शुरू कर हमारी परेशानी हल की है। उधर, प्रबंध निदेशक डॉ. राजशेखर ने बताया कि जिन मार्गों पर 60 फीसद से कम लोड फैक्टर होगा उन पर बसों का संचालन अभी नहीं किया जाएगा।

loksabha election banner

गाइड लाइन का अनिवार्य पालन

बसों में बिना मॉस्क के प्रवेश नहीं दिया जाएगा और थर्मल स्कैनिंग की जांच के बाद ही यात्री प्रवेश पाएगा। बस स्टेशनों पर सीसीटीवी कैमरों से मॉनीटरिंग होगी। बस कंडक्टर के पास भी सैनिटाइजर की व्यवस्था रहेगी। लंबी दूरी की बसों में दो चालक चलेंगे।

तीनों बस स्टेशनों से चलेंगी इन रूट की सेवाएं

  • चारबाग बस स्टेशन से सिर्फ कानपुर रूट की बसों का संचालन होगा।
  • कैसरबाग से सीतापुर, लखीमपुर, गोला, हरदोई, बहराइच, गोंडा, बलरामपुर की ओर की सेवाएं चलेंगी।
  • आलमबाग टर्मिनल से रायबरेली, लालगंज, फतेहपुर, मौरावां, पुरवा, सुलतानपुर, आगरा, मथुरा, झांसी, बांदा, हमीरपुर, प्रतापगढ़, इलाहाबाद, गोरखपुर, आजमगढ़, गाजियाबाद कौशांबी तक।

 

शहर के मार्गों पर दौड़ेंगी नगर बसें, ऑटो और टेंपो

शहर में 12 मार्गों पर करीब सौ नगर बसों का संचालन होगा। सिटी बस के प्रबंध निदेशक आरके मंडल ने बताया कि इनमें इलेक्ट्रिक और साधारण दोनों सेवाएं होंगी। वहीं ऑटो एसोसिएशन के अध्यक्ष पंकज दीक्षित के मुताबिक करीब साठ फीसद ऑटो और विक्रम का संचालन सोमवार से किया जाएगा। करीब 2400 से 2500 ऑटो का संचालन होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.