Move to Jagran APP

PM मोदी के 'मैं भी चौकीदार' के अभियान पर अखिलेश का ट्वीट, देश को प्रचारमंत्री नहीं चाहिए

अखिलेश यादव ने ट्वीट किया है कि सोशल मीडिया पर खुद को चौकीदार कहना आसान है पर कोई उन युवाओं की आवाज भी सुने जो नौकरी न मिलने की वजह से चौकीदारी करते हैं।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sun, 17 Mar 2019 05:23 PM (IST)Updated: Mon, 18 Mar 2019 08:51 AM (IST)
PM मोदी के 'मैं भी चौकीदार' के अभियान पर अखिलेश का ट्वीट, देश को प्रचारमंत्री नहीं चाहिए
PM मोदी के 'मैं भी चौकीदार' के अभियान पर अखिलेश का ट्वीट, देश को प्रचारमंत्री नहीं चाहिए

लखनऊ, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'मैं भी चौकीदार' अभियान पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने तंज कसा है। अखिलेश यादव ने इसको लेकर ट्वीट भी किया है।

loksabha election banner

लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर अब पीएम मोदी बनाम विपक्ष की लड़ाई अंतिम दौर में पहुंच गई है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी मोदी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

मैं भी चौकीदार हूं पर अखिलेश का वार

देश में चौकीदार शब्द को लेकर रार देखी जा सकती है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राफेल मामले को लेकर कई बार अलग-अलग मंच से 'चौकीदार चोर है' के नारे लगवाते रहे हैं और पीएम नरेंद्र मोदी को लगातार दबाव बनाते रहते हैं। इसी को अपनी ताकत बनाते हुए भाजपा ने 'मैं भी चौकीदार' कैम्पेन लॉन्च किया। जिसे सोशल मीडिया पर कई लोगों ने पसंद भी किया। इसको लेकर अखिलेश यादव ने मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि मैं भी चौकीदार की मार्केटिंग उन किसानों का भी अनादर है जो रात भर जाग कर अपने खेत बचाने पर मजबूर हो गए। यह तो उन युवाओं का भी अनादर है जो कि रातभर जागकर कोई रोजगार पाने के जतन में लगे हैं। अखिलेश यादव ने कहा कि देश को प्रचार मंत्री नहीं बल्कि अब तो नया प्रधानमंत्री चाहिए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल का नाम बदलकर चौकीदार नरेंद्र मोदी करने पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने तंज कसा है। अखिलेश यादव ने ट्वीट किया है कि सोशल मीडिया पर खुद को चौकीदार कहना आसान है, पर कोई उन युवाओं की आवाज भी सुने जो नौकरी न मिलने की वजह से चौकीदारी करते हैं। अखिलेश यादव ने ट्वीट किया, 'मैं भी चौकीदार' की मार्केटिंग उन किसानों का भी अनादर है जो रात भर जाग कर अपने खेत बचाने पर मजबूर हो गए। देश को प्रचार मंत्री नहीं, नया प्रधानमंत्री चाहिए।

चायवाला पर भी कटाक्ष

अखिलेश यादव ने मोदी के उस कथन पर कटाछ किया है जिसमें वह हमेशा अपने आपको चाय वाले कहते हैं। अखिलेश ने कहा कि अगर मोदी चाय वाले हैं तो वह दूध वाले हैं। अखिलेश ने कहा कि सपा-बसपा का गठबंधन इस बार भाजपा को साफ कर देगा। अखिलेश यादव ने मोदी के दोबारा पीएम बनने को लेकर साफ कर दिया है कि जनता इस बार बदलाव चाहती है। अखिलेश के अनुसार मोदी नहीं कोई और पीएम होगा इस बार। उन्होंने कहा कि होली करीब है। ऐसे में रंग बदलने वाला है और मोदी सरकार को जाना होगा।

नफरत की राजनीति कर रही है भाजपा 

अखिलेश यादव ने कहा कि वोट बैंक की खातिर भाजपा नफरत की राजनीति कर रही है। भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि ये लोग पिछड़ों को दलितों को मुस्लिम भाईओं को कुछ नहीं समझते हैं। उन्होंने कहा कि नौजवानों से मिलने के लिए सपा को रोका जा रहा है। एयरपोर्ट पर उन्हें रोका जाता है लेकिन वह ईमानदार है इस वजह से वो मान गए है। उन्होंने मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कहा उसी एयरपोर्ट से पैसे लेकर कुछ लोग भाग गए है और मुझे रोकते हैं ये लोग।

लोकसभा चुनाव से पहले सभी राजनैतिक पार्टियां सोशल मीडिया पर जबरदस्त कैंपेनिंग करने में जुटी हैं. इस बीच भाजपा ने 'मैं भी चौकीदार' चुनाव अभियान लॉन्च किया। पीएम नरेंद्र मोदी ने समेत भाजपा के कई नेताओं ने अपने ट्विटर हैंडल का नाम बदल लिया है। पीएम मोदी ने अपने पर्सनल ट्विटर हैंडल का नाम बदलकर अब 'चौकीदार नरेंद्र मोदी' कर लिया है। पीएम मोदी के बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और कई नेताओं ने भी ट्विटर पर अपने नाम के आगे 'चौकीदार' शब्द जोड़ लिया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.