Move to Jagran APP

सीएम योगी आदित्यनाथ लखनऊ और कानपुर को लेकर चिंतित, कोविड-19 रिकवरी रेट बढ़ाने के निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश सरकार सभी को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने यह सुनिश्चित करने को कहा कि मरीजों को कोई दिक्कत न हो। सभी कोविड अस्पतालों में दवा और ऑक्सीजन की सुचारु व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Tue, 29 Sep 2020 07:31 PM (IST)Updated: Tue, 29 Sep 2020 07:31 PM (IST)
सीएम योगी आदित्यनाथ लखनऊ और कानपुर को लेकर चिंतित, कोविड-19 रिकवरी रेट बढ़ाने के निर्देश
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोकभवन में टीम 11 के साथ कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा की।

लखनऊ, जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश सरकार सभी को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने यह सुनिश्चित करने को कहा कि मरीजों को कोई दिक्कत न हो। सभी कोविड अस्पतालों में दवा और ऑक्सीजन की सुचारु व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश के साथ ही उन्होंने लखनऊ और कानपुर में कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर चिंता व्यक्त की। सीएम योगी ने दोनों जिलों में कोरोना रिकवरी दर बढ़ाने को कहा है।

prime article banner

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को लोकभवन में टीम 11 के साथ कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा करते हुए तेजी से जांच कराने और सर्विलांस सिस्टम मजबूत करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि टेस्टिंग और सर्विलांस व्यवस्था जितनी मजबूत होगी, कोरोना संक्रमण के प्रसार को नियंत्रित करने में उतनी अधिक सफलता मिलेगी। केजीएमयू को स्वास्थ्य विभाग के अस्पताल और एसजीपीजीआइ को चिकित्सा शिक्षा विभाग के अंतर्गत आने वाले मेडिकल कॉलेजों व चिकित्सा संस्थानों के वर्चुअल आइसीयू से जोड़ने की हिदायत देते हुए उन्होंने कहा कि इससे गंभीर रोगियों को विशेषज्ञ चिकित्सकों से बेहतर इलाज की सुविधा मिल सकेगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जब तक कोरोना की कोई कारगर दवा या वैक्सीन विकसित नहीं हो जाती, तब तक सावधानी व बचाव ही एक मात्र उपाय है। उन्होंने कहा कि ई-संजीवनी एप के माध्यम से उपलब्ध कराई जा रही ओपीडी सुविधा काफी उपयोगी सिद्ध हो रही है। इसका व्यापक प्रचार-प्रसार कराया जाए, जिससे लोग घर पर रहते हुए चिकित्सीय परामर्श ले सकें। इस अवसर पर चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना, स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह और मुख्य सचिव आरके तिवारी सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.