Move to Jagran APP

सीएम योगी आदित्यनाथ ने अफसरों से कहा- शारदीय नवरात्र से पहले गड्ढामुक्त हों उत्तर प्रदेश की सड़कें

सीएम योगी ने मुरादाबाद मंडल की समीक्षा के दौरान रामपुर में निर्माणाधीन डूंगरपुर राष्ट्रीय प्रशिक्षण संस्थान को गन्ना किसानों के प्रशिक्षण केंद्र के रूप में विकसित करने को कहा।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Fri, 11 Sep 2020 11:18 PM (IST)Updated: Sat, 12 Sep 2020 02:29 AM (IST)
सीएम योगी आदित्यनाथ ने अफसरों से कहा- शारदीय नवरात्र से पहले गड्ढामुक्त हों उत्तर प्रदेश की सड़कें
सीएम योगी आदित्यनाथ ने अफसरों से कहा- शारदीय नवरात्र से पहले गड्ढामुक्त हों उत्तर प्रदेश की सड़कें

लखनऊ, जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना संक्रमण की चुनौती का सामना करते हुए विकास परियोजनाओं को गति देने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा है कि बरसात का मौसम लगभग समाप्त हो चुका है। कार्ययोजना बनाकर सड़कों को गड्ढामुक्त बनाने का अभियान युद्धस्तर पर प्रारंभ कर दिया जाए। उन्होंने शारदीय नवरात्र से पहले प्रदेश की सड़कों को गड्ढामुक्त बनाने का लक्ष्य अधिकारियों को दिया है। शुक्रवार को अपने सरकारी आवास पर वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये मुरादाबाद मंडल के जिलों में विकास कार्यों की समीक्षा के दौरान उन्होंने यह निर्देश दिया।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रामपुर के डूंगरपुर गांव में बनाये जा रहे राष्ट्रीय प्रशिक्षण संस्थान को गन्ना किसानों के प्रशिक्षण केंद्र के रूप में विकसित करने के निर्देश दिए। संभल में तत्काल मुख्य चिकित्सा अधीक्षक और डिप्टी सीएमओ की तैनाती का आदेश दिया। बिजनौर में पीएसी की नई बटालियन की स्थापना में भी तेजी लाने के लिए कहा। उन्होंने मुरादाबाद के भोजपुर में निर्माणाधीन राजकीय महाविद्यालय और ठाकुरद्वारा में राजकीय पॉलिटेक्निक तथा अमरोहा में राजकीय महिला आइटीआइ, सहसपुर, अलीनगर जोया के निर्माण कार्यों को शीघ्र पूरा करने का निर्देश दिया।

तेजी से पूरा करें मुरादाबाद स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट : विकास परियोजनाओं को समयबद्ध ढंग से पूरा करने के लिए उनकी लगातार निगरानी करने पर जोर देते हुए उन्होंने हर प्रोजेक्ट में इस काम के लिए एक नोडल अधिकारी नियुक्त करने का निर्देश दिया। मुरादाबाद स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के सभी कार्यों को तेजी के साथ पूरा करने का निर्देश दिया। मंडल के सभी जिलों में अमृत योजना के कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर पूरा करने के लिए कहा।

आप्टिकल फाइबर से जुड़ेंगे ग्राम सचिवालय : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुरादाबाद मंडल में पंचायत भवनों के लिए साइट चिन्हित किए जाने के निर्देश देते हुए कहा कि इस संबंध में जनप्रतिनिधियों से संवाद बनाकर कार्यवाही की जाए। उन्होंने कहा कि ग्राम सचिवालयों को ऑप्टिकल फाइबर से जोड़ने की कार्यवाही भविष्य में की जाएगी।

अपात्रों को मिले आवास तो होगी काररवाई : कमजोर वर्गों को आवास मुहैया कराने की योजनाओं का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि इनका लाभ केवल पात्र लोगों को मिले। अपात्रों को आवास आवंटन की शिकायत मिली तो संबंधित के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

खनन कार्य को सुचारु करें : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुरादाबाद मंडल में खनन कार्य को सुचारु रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि स्थानीय अधिकारी अवैध खनन पर सख्ती से रोक लगाते हुए वैध खनन कार्यों की मंजूरी प्रदान करें। राजस्व संग्रह की पाक्षिक समीक्षा करने और जीएसटी रिटर्न की संख्या बढ़ाने के लिए कहा।

नदियों पर अतिक्रमण से सख्ती से निपटें : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नदियों पर अतिक्रमण के मामलों में सख्ती से निपटने के आदेश दिए। अधिकारियों और एक जिला एक उत्पाद योजना का जिक्र करते हुए क्षेत्रीय उत्पादों की विशिष्टताओं को उभार देकर रोजगार सृजन के अवसर तलाशने को कहा।

प्रभारी मंत्री करें मासिक बैठक : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रभारी मंत्रियों को जिलों की मासिक समीक्षा करने का निर्देश दिया। इन बैठकों के नतीजों से मुख्यमंत्री कार्यालय को भी अवगत कराने के लिए कहा। समीक्षा बैठक में न्याय मंत्री ब्रजेश पाठक और जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह भी मौजूद थे।

जनप्रतिनिधियों ने योगी की कार्यशैली को सराहा : मंडलीय समीक्षा बैठक में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये शिरकत कर रहे जनप्रतिनिधियों ने कोरोना महामारी की विषम परिस्थतियों से निपटने के लिए मुख्यमंत्री की कार्यशैली की सराहना की। डार्क जोन में नलकूप कनेक्शन देने की नीति की भी सराहना की गई। अमरोहा के हसनपुर क्षेत्र के विधायक महेंद्र सिंह खड़गवंशी ने क्षेत्र में नवीन चीनी मिल की जरूरत बतायी। बिजनौर के चांदपुर क्षेत्र विधायक कमलेश सैनी ने क्षेत्र में एक स्टेडियम निर्माण की आवश्यकता जताई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.